Mahagama news-आग लगने से कई घर जल कर राख


ग्राम समाचार महागामा (गोड्डा)। गरुवार को अहले सुबह महागामा से सटे हरिनचार में आग लगने से आठ घर जल कर रख हो गए।  हालांकि आग लगने की कारणों का सही पात नहीं चल पाया है। किसी का कहना है ठंड में लगाए गए अलाव के चिंगारी बताया जा रहा है। तो कोई बिजली से।
 बताते चले कि इस गांव में सभी गरीब लोग रहते है। कि वर्ष पहले यहां पर गरीब वेघर लोगों को सरकार की ओर से जमीन की बन्दोबस्त कर रहने को दिया गया था।


मिली जानकारी के अनुसार इस अगलगी में एक बकरी एवं एक खरगोस जलने की बात कही जा रही हैं।

आग लगने की सूचना पाकर महागामा पुलिस मौके पर पहुँच कर आग बुझाने में लोगों का मदद किया। वहीं आग इतना भयावह था कि देखते ही देखते कई घरों को अपने चपेट में ले लिया यह देख  थाना प्रभारी  मुकेश कुमार सिंह खुद अपने से आग बुझाने में भीड़ गए।


बताते चले कि आग लगने के बाद राज महल परियोजना स्थित अग्नि शामक को भी आग लगने की सूचना दी गई थी लेकिन  जबतक अग्नि शामक आते तबतक आठ घर जलकर राख हो चुके थे। 

लोगों का कहना है कि अगर समय पर अग्नि शामक आते तो कई घर जलने से बच सकता था।


वहीं आग लगने से कई घर जलने की सूचना पाकर अंचलाधिकारी महागामा मौके पर पहुँच कर जायजा लेते हुए सभी अग्नि पीड़ित परिवारों के बीच तत्काल पांच किलो चावल  कम्बल एवं तिरपाल का बितरण किया। 


मिली जानकारी के अनुसार इन आगलगी में पीड़ित परिवारों में  पप्पू रविदास, बिपिन रविदास,पवन रविदास, असोक मेहतर, राजू मेहतर, मनोज रविदास, मदन मेहतर, मोसमत शांति शामिल है। 

ब्यूरो न्यूज़,ग्राम समाचार महागामा(गोड्डा)।

Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें