Rewari News : आम बजट से देश के गरीबों, युवा पीढ़ी, ग्रहणियो और मजदूरों को मायूसी हाथ लगी : कुलदीप

            

आम आदमी पार्टी जिला संगठन रेवाड़ी के कुलदीप शर्मा ने आम बजट देश की बड़ी गरीब आबादी, देश की युवा पीढ़ी,देश की गृहणियों के लिए एवम मजदूरों किसानों को मायूस करने वाला बजट बताया ।         

  


                         

आम आदमी पार्टी के रेवाड़ी संगठन के कुलदीप शर्मा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा आज प्रस्तुत किए गए 2023=24 के आम बजट को पूंजीपतियों की सरकार का पूंजीपतियों के लिए फायदा करने वाला बजट बताया। कुलदीप शर्मा के अनुसार यह बजट भारत की  वर्तमान आर्थिक समस्याओं को हल करने एवम इनको नियंत्रित करने में पूर्णतया असक्षम बजट है।उन्होंने बताया कि वित्त मंत्री ने अपने पूरे बजट भाषण में देश की बेरोजगारी,गरीबी,महंगाई,एवम देश में बढ़ रही आर्थिक असमानताओं के किसी भी शब्द को बजट में कोई स्थान नहीं दिया।और ना ही देश में बड़े गरीब तबके के प्रतिशत को कम करने ,युवा पीढ़ी को रोजगार उपलब्ध करवाकर बेरोलगारी को कम करने,देश की आधी आबादी गृहणियों की रसोई को महंगाई से निजात दिलाने, कोरोना काल की त्रासदी में नौकरी से निकाले गए मजदूरों एवम कर्मचारियों का पुनरूत्थान करने पर कोई भरोसा नहीं दिया गया। बजट में प्राइवेट इन्वेस्टमेंट के गिरने,एक्सपोर्ट के निरंतर कम होने,सरकार के पूंजीगत खर्चे के निरंतर गिरने, प्राइवेट कनसंपशन के स्थिर हो जाने पर बजट में कुछ नही कहा गया और ना ही इनको बढ़ाने के लिए कोई नीतिगत सुझाव ही बजट में दिया गया। कृषि मद की खर्च की जाने वाली राशि, अच्छे स्वास्थ्य के लिए के लिए खर्च की जाने वाली राशि में भी पूर्वारती वर्षो से कटौती कर दी गई है। जी एस टी की भी अतर्किक दरों को तार्किक किए जाने के उपलक्ष्य में कोई नीतिगत प्रावधान का सुझाव को बजट में इंगित नही किया गया। भवन निर्माण के लिए बैंको से लिए जाने वाले ऋण के ब्याज प्रावधान की छूट के फायदे को भी इनकम टैक्स में मिलने वाली सुविधा को भी अतार्किक कर दिया गया है। कुलदीप शर्मा ने इस बजट को बी जे पी सरकार का पूंजीपतियों के फायदे का एक चुनावी बजट बताया है ,जो देश के किसी भी गरीब,मिडिल क्लास  मजदूर, किसान वर्ग को कोई राहत नहीं देने वाला बजट बताया।                                                    

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें