Banka News: मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन कर उपकरण बरामद के साथ आरोपी गिरफ्तार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बाराहाट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अरकट्टा गांव में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करने में सफलता हाथ लगी है. जहां पर भारी मात्रा में पुलिस को हथियार बनाने के सामान के साथ कई अर्ध निर्मित कट्टा के अलावे एक पूर्ण निर्मित कट्टा भी बरामद किया गया. पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान कुछ सामानों के साथ मोटरसाइकिल से भाग रहे झारखंड निवासी मो परवेज अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की गिरफ्त में आया मोहम्मद परवेज अंसारी पिता इजराफिल अंसारी झारखंड गोड्डा के गंगटा फसिया गांव का रहने वाला बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक मिनी गन फैक्ट्री के संबंध में स्थानीय पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया. जिसमें पुलिस निरीक्षक बौंसी अमेरिका राम को शामिल करते हुए थानाध्यक्ष सतीश कुमार पुलिस पदाधिकारी राधेश्याम सिंह पुलिस बल के जवान शैलेंद्र कुमार बाबर खान के साथ भारी पुलिस बल थाना क्षेत्र के अरघट्टा गांव पहुंचा और कार्रवाई आरंभ की. हालांकि पुलिस को पहले कुछ समय कोई सफलता हाथ नहीं लगी, तो पुलिस वालों को मायूसी लगने लगी. लेकिन क्योंकि पुलिस को मिलने वाली सूचना पुख्ता थी,इसलिए पुलिस पदाधिकारियों ने आपस में विचार-विमर्श किया और फिर पूरी ताकत से एक-एक कर उन संभावित जगहों पर छापेमारी आरंभ की जिसके 

बाद एक घर में काफी सकरी जगह जहां पर छत के ऊपर जाने के लिए सीढी का रास्ता बना हुआ था. वहीं पर हथियार बनाने के समान पाए गए. जिसके बाद पुलिस बल को और जोश मिला और पुलिस ने पूरी ताकत से खोज की. जिसमें एक निर्मित कट्टा तीन अर्द्ध निर्मित देसी कट्टा की बॉडी 6 फायरिंग पिन दो अर्ध निर्मित बैरल 1 लेवल मशीन 1 बैरल बनाने वाला यंत्र एक मैगजीन बनाने वाला यंत्र सहित भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया पुलिस की कार्रवाई के दौरान वहां से भागने की फिराक में एक युवक मोहम्मद परवेज अंसारी को पुलिस ने उसकी बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया. इस बीच पुलिस की कार्रवाई से बचते हुए दो अन्य आरोपी वहां से फरार हो गए. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान छापेमारी स्थल से एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है। वही बारहट पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की कुंडली खंगाल रही है पुलिस... शनिवार को थाना क्षेत्र के अरकट्टा गांव में पुलिस की कार्रवाई की जद में आया मोहम्मद परवेज अंसारी क्या इस पूरे मिनी गन फैक्ट्री चलाने का मास्टरमइंड है या फिर इसके पीछे और कोई हाथ है? पुलिस पदाधिकारी इस कड़ी को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं . बताया जाता है कि पुलिस की गिरफ्त में आया परवेज अंसारी अपने बुआ के यहां रहकर काम करता था. सूत्र बताते हैं कि पुलिस के पूछताछ में उसने इस मामले में कई अहम राज पुलिस को बताए हैं. जो पुलिस की आगे की कार्रवाई में काफी मददगार साबित हो सकते हैं.

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें