Banka News: गंगा की तराई से पशुओं के साथ वापस लौट रहे पशुपालक को हाईवा ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। जिले के बाराहाट क्षेत्र के महुआ पंचायत अंतर्गत कुलहढिया गांव के पशुपालक 55 वर्षीय संजय यादव अपने पशुओं के साथ वापसी के दौरान कटिहार जिले के कुर्सेला के समीप हाईवा के चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई.  घटना की जानकारी जैसे ही उनके साथ चल रहे उनके पुत्र मिथिलेश कुमार ने अपने परिजनों को दी परिजनों में कोहराम मच गया. जानकारी के मुताबिक संजय यादव पिता अनिरुद्ध यादव अपने 1 पुत्र मिथिलेश कुमार के साथ अपने पशुओं को लेकर कटिहार जिले के कुर्सेला क्षेत्र में हरा चारा खिलाने के लिए पहुंचे हुए थे. इस बीच जब क्षेत्र की आबोहवा बदली तो वह अपने पशुओं के साथ वापस घर लौट रहे थे. घर लौटने के दौरान ही बुधवार को वह कुर्सेला के समीप हाईवा ट्रक की चपेट में आ गए. जिससे घटनास्थल पर ही उनकी दर्दनाक मौत हो गई. जानकार बताते हैं कि जब क्षेत्र में भीषण गर्मी और पानी का अभाव होता है. तो क्षेत्र के पशुपालक अपने पशुओं 

के साथ गंगा के तराई इलाकों का रुख करते हैं. जहां पर उनके पशुओं को हरा चारा और जरूरत के हिसाब से पानी उपलब्ध हो जाता है. गुरुवार को जैसे ही पशुपालक संजय यादव का शव उसके घर कुलहढिया पहुंचा उसके घर में कोहराम मच गया. मृतक की पत्नी रीता देवी का रो रो कर बुरा हाल था. बार-बार वो अपने पति के शव से लिपट कर रोए जा रही थी और रोते-रोते बेहोश रही थी. मृतक के 3 पुत्र हैं सबसे बड़ा पवन कुमार उसके बाद चिंटू कुमार और मिथिलेश कुमार के साथ एक बेटी मौसम कुमारी उम्र 9 साल है. घर में सभी सदस्य और ग्रामीण बताते हैं कि मृतक काफी मिलनसार स्वभाव का था और अपनी रोजी-रोटी के लिए कड़ी मेहनत करता था. उनकी मौत से पूरे परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है. शव गांव पहुंचते ही लोगों का हुजूम पीड़ित परिवार के घर के पास जमा हो गया. वही इस दुख की घड़ी में लोगों ने पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर सांत्वना देने का प्रयास किया.

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें