Banka News: विद्युत की शॉर्ट सर्किट से कपड़े व मोबाइल दुकान में लगी आग, लाखों-की संपत्ति जलकर हुई राख

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। भागलपुर-हंसडीहा मुख्य सड़क मार्ग पर अवस्थित रजौन बाजार के न्यू सुपर मार्केट स्थित दीपक चांदनी मोबाइल एवं रेडीमेड दुकान में मंगलवार की देर रात्रि घटी भीषण आगलगी की घटना में दोनों दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया। आगलगी कि इस घटना में करीब 5 लाख रुपए से भी अधिक की संपत्ति जलकर नष्ट होने की सूचना है। आग लगने की वजह प्रथम दृष्टया बिजली से शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। दुकान में भीषण आगलगी की यह घटना घटते ही रजौन बाजार में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। वहीं रजौन बाजार वासियों ने आगलगी की घटना की सूचना दुकान संचालक नरीपा ग्राम निवासी दीपक कुमार सिंह को मोबाइल पर दी, जिसके बाद आनन-फानन में दुकान संचालक अपने परिजनों के साथ रजौन बाजार पहुंचे और रजौन बाजारवासियों की मदद से आग पर काबू पाने का हरसंभव प्रयास करने लगे और घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को भी दी गई। घटना की सूचना के बाद पहुंची अग्निशमन वाहन द्वारा काफी मशक्कत के बाद किसी तरह से भीषण आग पर काबू पाया गया, हालांकि इसके पूर्व ही दोनों दुकान में रखे कपड़ा, फर्नीचर, शोकेस, मोबाइल सहित अन्य 

इलेक्ट्रॉनिक सामान व पूरा दुकान जलकर नष्ट हो चुका था। वहीं आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के दुकानों के साथ-साथ न्यू सुपर मार्केट के बिल्डिंग के आगे वाले हिस्से को भी अपने आगोश में लेकर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है। इधर दुकान संचालक दीपक कुमार सिंह ने बताया कि अन्य दिनों की तरह मंगलवार को करीब 8 बजे रात्रि वह दुकान का मेन स्विच ऑफ करने के बाद दुकान बंद कर अपने घर नरीपा चले गए थे। इसके बाद करीब 1:30 बजे रात को बाजार से किसी ने मोबाइल पर सूचना दी कि उनके दुकान में भीषण आग लग गई है। उन्होंने बताया कि जिस वक्त मैंने दुकान बंद की थी उस समय बिजली नहीं थी और दुकान के बगल स्थित बिजली के पोल पर बिजली मिस्त्री फॉल्ट दूर करने के कार्य में जुटा था। इधर घटना के बाद पीड़ित दुकान संचालक ने घटना की लिखित सूचना रजौन थाना व रजौन के सीओ मुहम्मद मोइनुद्दीन को दे दी है। आगलगी की इस भीषण घटना के बाद से ही पूरे रजौन बाजार में अफरातफरी व दहशत का माहौल कायम हो गया है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें