Bounsi News: प्रचार प्रसार विद्या भारती का दर्पण है- सतीश सिंह

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड स्थित परमेश्वर लाल खेमका सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बौंसी में गुरुवार को विभागीय प्रचार-प्रसार बैठक आयोजित की गई। प्रांतीय प्रचार-प्रसार के मार्गदर्शक सतीश कुमार सिंह, विभाग प्रमुख विनोद कुमार,स्थानीय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, उपाध्यक्ष जलधर हरिजन  द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। प्रांतीय प्रचार-प्रसार के मार्गदर्शक एवं आज के अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ने कहा कि प्रचार-प्रसार विद्या भारती का दर्पण है। निरंतर कार्य करने से ही कौशल का विकास संभव है। सद्गुण एवं अच्छाइयों का प्रचार करना भी हमारा नैतिक दायित्व है। यूट्यूब फेसबुक पर भी मैसेज भेजें। अपने दायित्व का निर्वहन करना भी अपनी नैतिकता है। भागलपुर विभाग के प्रवासी कार्यकर्ता विनोद कुमार ने कहा कि विद्या भारती अपने विद्यालयों के द्वारा सामाजिक समरसता तथा छात्रों का मानसिक एवं चारित्रिक विकास को ध्यान में रखते हुए कार्य करती है। आज के दौर में केवल शिक्षा ही पर्याप्त नहीं है। छात्रों में राष्ट्रभक्ति सेवा भाव त्याग समर्पण एवं सहयोगात्मक भाव का विकास विद्या भारती का मुख्य लक्ष्य है। अपने अच्छे कार्यों का प्रचार-प्रसार भी 



आवश्यक है। प्रचार प्रसार की बैठक भी आयोजित की जाती है। सामाजिक सौहार्द्र एकता समरसता तथा सामाजिक चेतना का विकास छात्रों के लिए अत्यंत ही आवश्यक है। जिला प्रचारक बाढ़ मनोहर लाल जी ने कहा कि राष्ट्रीय विचारों का प्रसार होना चाहिए। जर्मनी में 70 यूनिवर्सिटी में संस्कृत में रिसर्च हो रहा है किंतु विक्रमशिला एवं नालंदा केवल सेल्फी फोटो के लिए रह गया है। हमें इसके महत्व को बताना चाहिए। भारतमाता के हम स्तंभ बने। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की लोकप्रियता से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हम पुनः विश्व गुरु बनने के लिए अग्रसर हो रहे हैं। हम सभी  एकता समानता समरसता के भाव से लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करें। जिला प्रचारक बांका रौशन जी का भी मार्गदर्शन इस अवसर पर प्राप्त हुआ। अतिथि परिचय अमरकांत मिश्र द्वारा एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रधानाचार्य संजीव झा द्वारा किया गया। इस अवसर पर लगभग 20 मीडिया प्रभारी भागलपुर विभाग, विद्यालय के मीडिया प्रभारी दीपक कुमार, आचार्य ब्रजेश कुमार देव, मुकेश कुमार, अमरकांत मिश्र, उदय कुमार सिन्हा उपस्थित थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें