Bounsi News: बौंसी पुलिस को मिली बड़ी सफलता एक करोड़ के गांजा के साथ प्रयुक्त वाहन सहित तस्कर किया गिरफ्तार

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका। राज्य सरकार नशा मुक्त बिहार बनाने को लेकर बिहार में  पुर्ण शराबबंदी कानून लागू तो कर दिया है।लेकिन नशेड़ियों के आगे यह कानून सिर्फ दिखावट बन कर रह गई है। हालांकि इस कानून को लेकर राज्य सरकार द्वारा नशेड़ियों एवं शराब कारोबारियों के विरुद्ध संबंधित जिला के थाना पुलिस को लगा कर कारोबारियों के मंसूबे पर पानी फेरने का काम किया जा रहा हैं। बावजूद इसके कारोबारी अलग-अलग तरीके का हथकंडा अपनाकर पुलिस को चुनौती देते हुए मोटी कमाई कर रहे हैं। हालांकि बांका पुलिस वैसे कारोबारियों को धूल चटा कर सलाखों के पीछे ढकेलने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी क्रम में जांच अभियान के तहत जिले के बौंसी थाना पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार देर रात को एक पिक अप वाहन से अनुमानित मूल्य एक करोड़ रुपए का गांजा बरामद करने में सफलता हासिल किया है। इस बाबत बांका एसडीपीओ बिपिन बिहारी द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया कि, गुप्त सूचना के आधार पर बौंसी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय, पु अ नी पंकज किशोर, अनिरुद्ध कुमार,



ज्योति कुमारी के साथ सशस्त्र बल के संयुक्त प्रयास से भागलपुर हंसडीहा मुख्य मार्ग के बौंसी बाजार स्थित बस स्टैंड के समीप वाहन जांच अभियान चलाया गया। वाहन जांच के क्रम में हंसडीहा की ओर से आ रहे एक मिनी ट्रक जिसमें नीले रंग के प्लास्टिक तिरपाल से ढका रहने के कारण रुकने का इशारा दिया गया। तभी मिनी ट्रक चालक पुलिस को देख घबराकर वाहन भगाने की कोशिश कर कुछ आगे दूर तक निकल गए। जिसे पुलिस बल के सहयोग से खदेड़कर धर दबोचा गया। जब वाहन की तलाशी ली गई तो, उक्त वाहन से प्लास्टिक में लपेट कर ले जा रहे 30 पैकेट में प्रत्येक पेटी 10 केजी कुल 301•630 गांजा जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए आंकी गई है। जिसे कब्जे में लेकर तस्करी में शामिल पिकअप वाहन चालक मुंगेर जिला के मुफस्सिल थाना अंतर्गत साहिबगंज दियारा निवासी छोटू यादव, पिता अर्जुन यादव एवं उप चालक जमुई जिला के झाझा थाना क्षेत्र अंतर्गत कठबजरा निवासी टुनटुन कुमार पिता स्वर्गीय महाराज यादव से सघन पूछताछ के क्रम में बताया गया कि, यह दोनों गांजा पश्चिम बंगाल के रानीगंज से लेकर खगड़िया में राजकिशोर यादव पिता जगदीश यादव साकिन मथार दियारा थाना मुफस्सिल जिला खगड़िया के पास ले जा रहे थे। इस बाबत एसडीपीओ बिपिन बिहारी ने बताया कि गिरफ्तार चालक छोटू यादव के पास से एक रेडमी कंपनी का मोबाइल फोन जब किया गया है। जिसके आधार पर टेक्निकल कॉल के सहयोग से इस कारोबार में संलिप्त अन्य व्यक्तियों का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें