Chandan News: 12 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर आशा कार्यकर्ताओ ने सिविल सर्जन बांका को सौंपा ज्ञापन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आशा एवं आशा फैसिलिटेटर संयुक्त संघर्ष मंच के बैनर तले बांका जिला के सभी आशा एवं आशा फैसिलिटेटर दीदियों ने जिला शाखा बांका के बिहार राज्य जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ बांका के अध्यक्ष सनत ठाकुर की अध्यक्षता में निर्धारित तिथि 26 जून सोमवार को आशा संघ के जिला मंत्री कुसुम बाला सिन्हा के नेतृत्व में अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर 12 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की मांग पत्र शिष्टमंडली मुलाकात कर बांका सिविल सर्जन डॉ रविंद्र नारायण को सौंपा गया। इस कार्यक्रम के तहत जिले के सभी प्रखंडों से आए आशा एवं आशा फैसिलिटेटर दीदीयों ने बांका गांधी चौक स्थित पुरानी अस्पताल में बैठक आयोजित कर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की साथ ही संघ के बैनर तले पुरानी अस्पताल से लेकर टाउन थाना मोड होते हुए सिविल सर्जन कार्यालय तक पैदल रोष मार्च निकालकर  नारेबाजी करते हुए सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचा। जहां मौके पर मौजूद सिविल 




सर्जन डॉक्टर रविंद्र नारायण को ज्ञापन सौंपकर अपनी नौ सुत्री मांग की हवाला देती हुई अग्रेषित करने की अपील की। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में संघ संचालक स्वरूप एवं नेतृत्व कर्ता के रूप में मुख्य रूप से आशा एवं आशा फैसिलिटेटर संघ बांका के जिला मंत्री आशा कुसुम बाला सिंहा की महत्वपूर्ण योगदान रही। इस बाबत विज्ञप्ति में संघ के जिला मंत्री कुसुम बाला सिन्हा ने सरकार के प्रति रोष व्यक्त करते हुए अपनी मांग को लेकर आवाज बुलंद की और सरकार को चेतावनी देती हुई  कही की पूर्व के राज्य सरकार में पदस्थापित स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने 2019 के 38 दिन की हड़ताल को समाप्त कराने के पूर्व समझौता क्या गया था की सभी आशाओं को प्रत्येक माह वेतन के तौर पर ₹1000 देंगे। लेकिन हड़ताल समाप्त करने के बाद उन्होंने मासिक शब्द बदलकर पारितोषिक का रूप दे दिया जो हम आशा एवं आशा फैसिलिटेटरों को ठगने का काम किया है। हमारी वैधानिक मजदूरी के बराबर भी नहीं है। इसलिए हमारी 9 सूत्री मांग पूरी नहीं होती है तो 12 जुलाई से राज्य की सभी प्रखंड अस्पतालों में अनिश्चितकालीन हड़ताल कर स्वास्थ्य महकमे को धराशाई करने का ऐलान करती हूं।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें