Chandan News: रासलीला आयोजित कर निकली शतचंडी महायज्ञ की विसर्जन शोभायात्रा,हजारों भक्त श्रद्धालु हुए सामिल

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय स्थित श्री श्री 108 दुर्गा मंदिर चांन्दन परिसर में चल रहे नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ का  पूर्णाहुति वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मंगलवार को किया गया। इसके बाद क्षमा याचना और विसर्जन पूजा की गई। आचार्य लालमोहन पांडेय एवं बनारस से आए हुए पंडितों ने कहा कि इस प्रकार के धार्मिक आयोजन करवाना पुण्य का कार्य है। उन्होंने शतचंडी महायज्ञ का महत्व बताया तथा सनातन धर्म के प्रचार के लिए ऐसे महायज्ञ में भाग लेकर उसे सफल बनाने की बात कही। 28/06/2023 बुधवार को उत्तर पूजन, हवन, ब्राह्मण भोजन, मंडप विसर्जन के बाद नम आंखों से कलश एवं प्रतिमा विसर्जन वृंदावन से आए कलाकारों द्वारा रास लीला कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए चांदन बाजार सहित बस स्टैंड तक भ्रमण किया गया। इस दौरान सुबह से अंतिम दर्शन और यज्ञ मंडप के परिक्रमा 


 के लिए भारी भीड़ इकट्ठा हुई थी। जहां महिलाओं बच्चियों और सभी पुरोहितो के साथ ठोल गाजे बाजे के साथ जयकारा लगाते हुए मूर्ति एंव कलश का चांदन नदी में विसर्जन किया गया।विदित हो की 19 जून से इस शतचंडी महायज्ञ के शुरू होने पर रोजाना सुबह से ही यज्ञ मंडप की परिक्रमा,हवन,भजन मेला,के साथ आचार्य  अनिल व्यास के रोजाना अलग अलग प्रसंग के प्रवचन औऱ वृंदावन के मनीष की टीम द्वारा झांकी के भी लोगो ने भरपूर आनन्द लिया। यज्ञ के समापन पर मूर्ति विसर्जन के  दौरान आचार्य लालमोहन पांडेय,उपाचार्य संजय पांडेय, भुवनेश्वर पांडेय,त्रिलोचन पांडेय, कृष्णा नंद पांडेय,चुनचुन पांडेय,रूपेश पांडेय,प्रभाकर पांडेय,रोहित पांडेय,एंव विनय पांडेय के अलावे दुर्गापूजा समिति के सभी पदाधिकारी जिसमे अशोक शर्मा,विक्रम दुवे,नीरज सिन्हा,अभयचन्द्र, रामचन्द्र मिस्त्री सहित सेकड़ों भक्त उपस्थित थे। यज्ञ के शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के बाद सभी सदस्यों ने अबीर औऱ रंग लगाकर एक दुसरे को बधाई देते हुए खुशी मनाया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें