Katoria News: पीएचडी विभाग द्वारा निर्माण जल मीनार बनी गांव की शोभा

ग्राम समाचार,कटोरिया,बांका। भीषण गर्मी के कारण इन दिनों बांका जिले की पीएचडी विभाग द्वारा निर्माण किए गए जल मीनार ने पोल खोल कर रख दी है प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के कटोरिया प्रखंड अंतर्गत और भोरसार  पंचायत के छह नम्बर भेलवा गांव में 3 साल पूर्व बने जल मीनार शोभा का वस्तु बना हुआ है जिसके कारण इस भीषण गर्मी में लोगों को पानी  पीने की समस्या ने विकराल रूप दे रखी है। हो रहे पानी की समस्या को लेकर पीएचडी विभाग को लिखित आवेदन देने के बावजूद भी आज तक ग्रामीणों की समस्या का निदान नहीं की गई है जिससे ग्रामीणों को खासी परेशानियां झेलनी पड़ रही है इस बाबत पंप संचालक मसरुद्दीन अंसारी ने बताया कि इस जल मीनार बनने के बाद विभागीय स्तर से तीन बार बोरिंग करा चुके हैं। लेकिन पानी कर लेयर नहीं रहने 

से पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है जिस कारण जल मीनार बंद पड़ा है। वहीं ग्रामीण कमाल अंसारी आशिक अंसारी पंचू मियां सर्फेक अंसारी, सिकंदर कुमार बासुदेव ठाकुर राजेंद्र यादव विष्णु ठाकुर कल्लू ठाकुर मालती देवी कविता देवी उर्मिला देवी भारती देवी आदि लोगों ने बताया कि पीएचडी विभाग के संवेदक द्वारा एक ही जगह पर तीन बार बोरिंग कराया गया है बावजूद जल मीनार से पानी नहीं मिल पा रही है साथ ही साथ बोरिंग में केसिंग पाइप कम डालने की भी शिकायत की। जबकि कुछ दूर हटकर कई ऐसे चापाकल है जो मात्र 80 फीट बोरिंग करने के बाद पानी दे रही है ।यदि उक्त जलमिनार का बोरिंग कुछ दूर हटकर की जाती तो हम ग्रामीणों को पानी की समस्या नहीं होती। जबकि 1-2 ऐसे चापाकल है जो खराब पड़े हैं जिसके कारण हम ग्रामीणों को पानी की बहुत समस्या उत्पन्न हो गई है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें