Katoria News: जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर रोजगार मेला का किया उद्घाटन

ग्राम समाचार,कटोरिया,बांका। कटोरिया प्लस टू स्कूल परिसर में मंगलवार को बांका जिला अधिकारी अंशुल कुमार व बांका पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश ने दीप प्रज्वलित कर रोजगार मेला का विधिवत उद्घाटन किया। अपने संबोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार जीविका के माध्यम से युवाओं को रोजगार देने का अवसर दे रही है । डीएम ने बताया कि रोजगार से जुड़ने के लिए छह कंपनियों को कटोरिया बुलाया गया है । योग्यता के अनुसार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। रोजगार मेला में साक्षर से लेकर इंटर पास तक के छात्र छात्रों को रोजगार दिया गया। रोजगार मेला में महिलाओं की खास भीड़ देखी गई। बता दें कि कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गान के साथ जीविका के ललिता देवी, गुड़िया देवी ,सुनीता देवी, द्वारा प्रस्तुत किया गया। वही 


जीविका के मीना दीदी ने बांका डीएम को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। जबकि फुल मनी देवी ने पुलिस अधीक्षक को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। वही पूनम देवी ने डीपीएम बांका को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की शुरुआत रोजगार प्रबंधक प्रमोद कुमार निराला किया। योग्यता के अनुसार रोजगार मेला में आए कंपनियों ने युवाओं का चयन किया। कुछ युवाओं को बिहार से बाहर की नौकरी मिली । युवाओं को रोजगार देने के लिए छह कंपनियां ने स्टॉल लगाया था ।  चयनित छात्रों को आज ही जिलाधिकारी के हाथों नियुक्ति पत्र दिया गया ।  बता दें कि जिला निबंधन एवं योजना समिति के द्वारा कई कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसमें स्वयं सहायता समूह के तहत युवाओं को भत्ता देना तथा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत निम्न ब्याज पर छात्रों को पढ़ने के लिए लोन मुहैया करना आदि शामिल है । 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें