Rewari News : योग परिवार मंच द्वारा पुलिस लाइन में तीन दिवसीय ध्यान साधना शिविर प्रारंभ



योग परिवार मंच द्वारा जिला पुलिस लाइन मे तीन दिवसीय योग व् संगीतमय ध्यान साधना शिविर का उद्धघाटन DSP श्री पवन कुमार ने किया। DSP महोदय ने बताया की स्वस्थ रहने के लिए हमें रोज योग करना होगा  इस अवसर पर मंच की भूमिका रेवाड़ी के प्रसिद्ध कवि व् साहित्यकार श्री गोपाल शर्मा जी ने बताया की किस प्रकार महाभारत मे भगवान श्री कृष्ण ने बगैर हथियार उठाये योग की शक्ति से युद्ध जीता CLG कमेटी के प्रधान श्री सुनील भार्गव एडवोकेट जी ने बताया सर्वाइकल व् डिश स्लीप का इलाज हम योग से कर सकते है और स्वस्थ जीवन का लाभ उठा सकते है गीता शर्मा ने योग करने के लाभ बताये। 



योग परिवार मंच के संरक्षक श्री जगमोहन गुप्ता जी ने योग द्वारा कैसे हम अपने जीवन को  स्वस्थ रख सके बताया शिविर संचालक डॉ. अनिल कुमार ने जल नेति व् सूत्र नेति का अभ्यास करके दिखाया योग की क्रियाओ को बारीकी से समझाया और संगीत द्वारा ध्यान का अभ्यास करवाया इस अवसर पर पुलिस लाइन के अधिकारी व् जवानो, महिलाओ बच्चो, योग परिवार मंच के नीरज गोयल, जगमोहन गुप्ता, सुरेश जाजोरिया, सुन्दर लाल, राजीव, अनीता भार्गव, सचदेवा, नरेश कुमार संगवाडी, मोहन गोयल, रमेश गुप्ता सभी योग व् संगीतमय ध्यान का लाभ उठाया।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें