US News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के निजी रसोइया का शव मार्था वाइनयार्ड झील से बरामद


ग्राम समाचार, न्यूज डेस्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के निजी रसोइया का शव रविवार की रात मार्था वाइनयार्ड झील से बरामद किया गया। 

रायटर के हवाले यह जानकारी दी गई है कि,अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा का  निजी रसोइया  45 वर्षीय तफ़री कैंपबेल दो दिनों  से लापता थे, जिनकी खोज की जा रही थी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार तफ़री कैंपबेल  वाइनयार्ड झील में  पैडलबोर्डरिंग कर रहे थे। इसी दौरान उनका संतुलन बिगड़ा और वे डूबने लगे। उन्होंने बचने के लिए काफी संघर्ष किया मगर वे डूब गऐ।  

पूर्व राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने सोमवार घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि,  तफ़री कैंपबेल व्हाइट हाउस में एक सहायक शेफ थे और 2016 में ओबामा का दूसरा कार्यकाल पूरा होने के बाद वह उनके परिवार के लिए काम करने आए थे।

ओबामा ने एक संयुक्त बयान में कहा, "तफ़री हमारे परिवार का एक प्रिय हिस्सा था।" "वह एक रचनात्मक और भावुक व्यक्ति था, उनमें  लोगों को एक साथ लाने की उसकी क्षमता थी। इसके बाद के वर्षों में, हमने उन्हें एक गर्मजोशी भरे, मज़ेदार, असाधारण दयालु व्यक्ति के रूप में जाना, जिन्होंने हम सभी के जीवन को थोड़ा उज्ज्वल बना दिया।"


पुलिस ने बताया कि गोताखोरों ने रविवार को कैंपबेल की तलाश शुरू की, जब उन्हें फोन आया कि एक  पैडल बोर्डर पानी डूब गया है और डुबने के  पहले जान बचाने के लिए मौत से संघर्ष करता हुआ दिखाई दिया है। फिर वह दोबारा सामने नहीं दिखाई पड़ा।

उधर मैसाचुसेट्स राज्य के पुलिस ने कैंपबेल का शव सोमवार को एडगारटाउन ग्रेट पॉन्ड से बरामद किये जाने की बात की पुष्टी की है।

ओबामा परिवार  ने जानकारी देते हुए कहा कि शेफ अपने पीछे पत्नी शेरिस और जुड़वां बेटों को छोड़ गया है।

मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस ने कहा कि  मृत्यु के पहले, कैंपबेल वर्जीनिया के डम्फ्रीज़ में रहते थे। वे मार्था वाइनयार्ड धूमने आए थे, लेकिन ओबामा वहां मौजूद नहीं थे। फिलहाल  पुलिस  द्वारा उनकी मौत की जांच की जा रही है।

- ग्राम समाचार के लिए राजीव कुमार की रिपोर्ट।

Share on Google Plus

Editor - न्यूज डेस्क, नई दिल्ली.

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें