Banka News: डैम में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। अमरपुर थाना क्षेत्र के कोझी डैम में शनिवार को स्नान करने गये कटोरिया गांव के एक युवक की डुबने से मौत होने की मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अमरपुर थानाक्षेत्र के कटोरिया गांव निवासी मोहम्मद अफरोज का पुत्र मोहम्मद शाबित शनिवार को अपने कुछ दोस्तों के साथ कोझी डैम घुमने गया था। जहां वह अपने दोस्तों के साथ डैम की पानी में स्नान करने लगा। और सभी दोस्त एक एक कर स्नान कर पानी से बाहर निकल गये। और देखा की मृतक साबित पानी से बाहर नहीं निकला तो उनके दोस्तों ने शोर मचाना शुरू कर दिया, शोरगुल सुनकर आस पड़ोस के ग्रामीण डैम के समीप पहुंच गये। शाबित के दोस्तो ने घटना की जानकारी कटोरिया गांव स्थित उनके परिजनो को दिया। सुचना मिलते ही कटोरिया गांव से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण कोझी डैम पहुंचकर पानी में शाबित की खोजबीन किया लेकिन उनका कहीं पता नहीं चल पाया। थकहार कर परिजनो ने घटना की सूचना अमरपुर थाने में दिया। सुचना मिलने पर अमरपुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार पुलिस बलो के साथ कोझी डैम पहुंचकर फुल्लीडुमर प्रखंड के खजाना गांव के गोताखोर रामवचन कुमार की मदद से शव का खोजबीन शुरू कर दिया। गोताखोर की कड़ी मशक्कत के बाद संध्या सात बजे कोझी डैम के पुर्वी कैनाल की फाटक के समीप युवक का 

शव बरामद कर लिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस जगह शव मिला है।उस जगह करीब चालीस फीट गहरा गड्ढा है। शव मिलते ही मृतक के परिजनो में चीख -पुकार मच गई। मृतक के मोहल्ले में मातमी सन्नाटा पसर गई। मौके पर ग्रामीणो ने बताया कि मृतक युवक काफी मृदुल स्वभाव का युवक था। ग्रामीणों ने बताया कि पांच वर्ष की उम्र में शाबित का मां की मृत्यु हो गई थी। मां की मृत्यु के कुछ माह के बाद ही उनका पिता मोहम्मद अफरोज की भी मौत हो गई। मां -बाप की मौत के बाद मोहम्मद शाबित तथा उनकी इकलौती बहन का परवरिश कटोरिया गांव में रहने वाले उनके नाना मोहम्मद अख्तर अली ने किया। उनके नाना ने शाबित की बड़ी बहन का विवाह कर दिया था। मोहम्मद शाबित नागपुर में रहकर दर्जी का काम करता है। पंद्रह दिन पुर्व ही शाबित बकरीद पर्व मनाने के लिए कटोरिया गांव अपने नाना के घर आया था। शनिवार की सुबह वह अपने हमउम्र दोस्तो के साथ ऑटो पर सवार होकर कोझी डैम गया था जहां स्नान करने के दौरान वह गहरे पानी में डुब गया है।मौके पर थानाध्यक्ष ने बताया कि गोताखोर की मदद से गहरे पानी से शव बरामद कर लिया गया है। शव का पंचनामा करते हुए पुलिस अभिरक्षा में शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया है। उधर दुसरी तरफ युवक की मौत के बाद परिजनो का रो -रोकर बुरा हाल देखा गया।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें