Banka News: गरीबों की जमीन पर भू माफियाओं, दबंगों और राजनीतिक रसूख रखने वालों का काला कारनामा

*"भाजपा विधायक के बेटे पर जमीन कब्जा करने का आरोप"*


*"पुलिस पर लगा रहा भू माफियाओं से सांठगांठ का आरोप"*


ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका: बांका जिले से सटे गांव  महेशाडीह जहां दिनांक 26 जुलाई रोज बुधवार को एक कमजोर और असहाय मड़ैया (बढ़ई) जाति के परिवार को दबंगों ने प्रशासन की मदद से उसके खतियानी बसोबासी जमीन से बाजबरन बेदखल कर दरवाजे पर ताला लगा दिया। पीड़ित अरुण शर्मा पिता विधु शर्मा ने बड़े ही डरे सहमे लहजे में बताया, मेरे बाप दादा की पुरखों की जमीन जो महेशाडीह गांव में है, जिसका खाता संख्या 07 खसरा संख्या 108, 175 रखवा 2 एकड़ 88 डिसमिल है,जिस पर दबंगों, बदमाशों की नजर पड़ गई है। बुधवार को दोपहर 12:00 बजे मैं अपने खेत में मवेशी खिलाने का चारा के घास की बीज बुवाई कर रहा था। मेरे साथ मेरी पत्नी सविता देवी, पुत्र ,पुत्रवधू व बच्चे भी मौजूद थे,इसी बीच वर्तमान भाजपा विधायक राम नारायण मंडल के पुत्र रवि मंडल, मनोज दास पिता  स्वर्गीय वकील दास, रीता देवी, बिट्टू दास मेरे घर पर पहुंचे और भद्दी भद्दी गालियां और जान से मारने की धमकी देने लगे ,थोड़ी देर में इनके इशारे पर बांका थाना की एक पुलिस गाड़ी पहुंची। जिसमें आए एक वर्दीधारी पदाधिकारी व सिपाही नाम नहीं मालूम ने मेरी पत्नी के बाल तक खींच लिए और भद्दी भद्दी गालियां देकर उन लोगों के साथ मिलकर पूरे परिवार को घर से बाहर निकाल दिया। ऐसी स्थिति में रक्षक का भक्षक रूप देख हम लोग सहम गए और हम लोगों को घर से बीवी ,बच्चे ,पुत्रवधू के साथ वहां से 



भाग जाने पर मजबूर होना पड़ा. जिसके बाद हमने बांका पुलिस कप्तान , बांका थाना , कमिश्नर भागलपुर,डीआईजी भागलपुर, डीजीपी पटना को स्पीड पोस्ट के माध्यम से लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है और इन दबंगों से अपने जानमाल की सुरक्षा की प्रार्थना की है।फिलवक्त हम लोग घर में बहू, बेटी ,पत्नी सहित पूरा परिवार डरे सहमे है ,क्योंकि विपक्षी लोग काफी दबंग, पैसे वाले और राजनीतिक रसूख रखने वाले हैं। ऐसे में हम गरीबों और असहाय को कैसे न्याय मिलेगा? घर में तो 2 जवान बेटियां शादी कराने को है। कहते-कहते पीड़ित और उसके परिजन फफक कर रोने लगे. ऐसे में देखना है कि प्रशासन को मुट्ठी में लेकर घूमने वाला दबंग न्याय की तराजू को अपनी जोर से अपने पक्ष में लेता है या फिर सरकार द्वारा गरीब असहाय को आंखों पर  न्याय की काली पट्टी लगाने वाली देवी से उचित न्याय मिल पाता है ?

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें