Bounsi News: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के मद्देनजर पुरानी अस्पताल में 3 बेड वाला बनाया जा रहा वार्ड

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर बौंसी नगर पंचायत स्थिति पुरानी अस्पताल परिसर में मरीजों के उपचार करने की व्यवस्था की जा रही है। यहां पर 3 बेड वाला वर्ड भी तैयार किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सिविल सर्जन के निर्देशानुसार बौंसी रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर संजीव कुमार एवं स्वास्थ्य प्रबंधक अमित कुमार की उपस्थिति में मंगलवार को पूरे दिन यहां पर साफ सफाई के अलावा अन्य व्यवस्थाएं की गई। बताया गया कि यहां पर मरीज के उपचार के लिए 3 बेड लगाए जाएंगे। जहां ऑक्सीजन के साथ साथ अन्य जीवन रक्षक दवाएं भी उपलब्ध रहेगी। विदित हो कि विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के अवसर पर हंसडीहा भागलपुर मुख्य मार्ग से कांवरियों का जत्था बासुकीनाथ धाम पूजा अर्चना के लिए जाता हैं। श्रावणी मेला के अवसर पर प्रत्येक रविवार को इस मार्ग में डाक 


कांवरियों की संख्या बहुत ज्यादा रहती है। इसके अलावा चार पहिया और दोपहिया वाहनों से भी कांवरिया इस मार्ग से बाबा बासुकीनाथ धाम जल चढ़ाने के लिए जाते हैं। ऐसे में छोटी मोटी दुर्घटना के अलावा लगातार कांवरियों के पानी में चलने की वजह से कांवरियों के बीमार होने का आशंका बनी रहती है। जिसके लिए यहां पर समुचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है। बताया गया कि, यहां पर डॉक्टर के अलावा ड्रेसर, एएनएम और स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा रास्ते में पड़ने वाले बौंसी मुख्य बाजार के डाक बम सेवा शिविर, एल एन डी हाई स्कूल के समीप मारवाड़ी कांवरिया सेवा शिविर और शिव पार्वती धाम सेवा शिविर में भी स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की जा रही है। 24 घंटे एंबुलेंस भी पुरानी अस्पताल में खड़ी रहेगी जो पुरानी अस्पताल से भलजोर चेकपोस्ट तक आने-जाने का काम करेगी और मरीजों के उपचार करने का भी काम करेगी। दुर्घटना के बाद रेफर किए गए मरीजों को अन्य जगह पर ले जाने की भी सुविधा मिलेगी। 

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें