Bounsi News: प्रखंड क्षेत्र में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर विभिन्न आश्रमों में श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड क्षेत्र में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार को विभिन्न आश्रमों सहित मंदिरों में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। मुख्य रूप से मंदार तराई अवस्थित पापहरणी सरोवर में इस अवसर पर आस्थावान श्रद्धालुओं ने स्नान किया और मंदिर में पूजा अर्चना की। लक्ष्मी नारायण मंदिर के अलावा मधुसूदन मंदिर एवं अन्य मंदिरों में भी गुरु पूर्णिमा के मौके पर लोगों ने पूजा अर्चना की। बौंसी प्रखंड स्थित गुरुधाम परिसर भी श्रद्धालुओं की भक्ति से भक्तिमय बना रहा। देश के विभिन्न प्रांतों से आए गुरु भाई बहनों ने यहां पर विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना की और अपने गुरुओं से आशीर्वाद लिया। आचार्य भूपेंद्र नाथ सान्याल द्वारा स्थापित गुरुधाम आश्रम में विभिन्न गुरुओं की प्रतिमाओं की विधि-विधान पूर्वक पूजा अर्चना की गई। गुरु पद पर 


आसीन देवसेना चक्रवर्ती के अलावा बबली पाठक सोसाद्री पाठक की मौजूदगी में पंडित देव नारायण शर्मा, गंगाधर मिश्र सहित अन्य ने पूजा-अर्चना कराने का काम किया। पूजा अर्चना के बाद यहां पर महा भंडारा का आयोजन किया गया। जहां पर गुरु भाई बहनों ने बैठकर प्रसाद ग्रहण किया। वहीं दूसरी ओर महर्षि मेंही आश्रम मनियारपुर में भी गुरु पूर्णिमा के अवसर पर दूरदराज से संतमत अनुयाई पहुंचे। जहां सुबह की शुरुआत स्तुति विनती के साथ की गई। ग्रंथ पाठ एवं ध्यान कार्यक्रम के बाद संतमत के अनुयायियों ने अपने गुरुओं की पूजा अर्चना की। साथ ही मंदार तराई अवस्थित सफा धर्मावलंबियों ने गुरु माता रेखा हेंब्रम की मौजूदगी में अपने गुरु स्वामी चंदर दास की पूजा अर्चना की। जबकि भोली बाबा आश्रम में भी उनके शिष्यों के द्वारा विधि-विधान पूर्वक पूजा अर्चना करने का काम किया गया। मुख्य रूप से प्रखंड का पूरा क्षेत्र का माहौल गुरु पूर्णिमा के अवसर पर भक्तिमय बना रहा।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें