Bounsi News: एसडीएम ने मंदार पर्वत पर पान का गुटका तंबाकू एवं प्लास्टिक को पूरी तरह से बैन करने का दिया निर्देश

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। पर्यटन स्थल मंदार, पापहरनी सरोवर एवं लक्ष्मी नारायण मंदिर में सुविधाओं को लेकर अनुमंडलाधिकारी अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में को बैठक आयोजित की गई। मंदार पर्वत पापहरनी सरोवर  के दुकानदारों के पास 13 लाख  रुपए बकाए की अविलंब जमा कराने का निर्देश एसडीओ ने  देते हुए कहा कि अगर जो 15 दिन के अंदर जमा नहीं करते हैं उनके दुकान बंद कर दिए जाएं। लक्ष्मी नारायण मंदिर के लिए डबल बैटरी के साथ इनवर्टर सीसीटीवी को दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया। बीडीओ  अमित कुमार ने बताया कि प्लास्टिक के कारण ज्यादा प्रदूषण फैल रहा है इसे रोकने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने की जरूरत है। मंदार पर्यटन क्षेत्र में गुटखा पान मसाला पर बिक्री  एवं खानपान पर रोक लगाने का निर्देश देते हुए 

कहा साइनेज लगाया जाए इसके लिए थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।  पापहरनी सरोवर के गहरे जल में लोहे के सीकड़ से घेराबंदी हो इसके लिए पर्यटन विभाग के अधिकारी को प्रस्ताव बनाकर भेजने का निर्देश दिया गया।  नगर पंचायत द्वारा स्ट्रीट लाइट लगाया जाएगा। पहाड़ पर चढ़ने वाले पथ में रोपवे की तार हुआ है जिससे कभी भी घटना दुर्घटना हो सकती है इसे हटाने का निर्देश दिया गया। नरसिंह भगवान वाला अतिक्रमण मुक्त भूमि 5 एकड़ जमीन को तार से घेराबंदी करने लक्ष्मी नारायण मंदिर का दान पेटी खोलने  सहित अन्य का निर्णय लिया गया।  इस अवसर पर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद कोमल भारती  सीओ निलेश वर्मा निवर्तमान सीओ विजय कुमार गुप्ता, थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय मंदिर के सदस्य शंकर प्रसाद सिंह राजाराम अग्रवाल राजीव कुमार सिंह एवं प्रबंधक मुकेश कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें