Bounsi News: वन महोत्सव सप्ताह के अवसर पर पौधरोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड स्थित प्रताप नारायण संस्कृत महाविद्यालय के प्रांगण में मनाए जा रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत वन महोत्सव सप्ताह 1 जुलाई से 7 जुलाई के तहत कार्यक्रम के चौथे दिन मंगलवार को मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार पटना के लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज कुशवाह का आगमन हुआ। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ प्रकाश चंद्र यादव ने पुष्पों की माला एवं अंग वस्त्र देकर लघु जल संसाधन मंत्री का स्वागत करते हुए उनकी गरिमामयी  उपस्थिति के लिए आभार व्यक्त किया। महाविद्यालय के विशाल प्रांगण में मंगलवार को कई प्रकार के फलदार पौधों का रोपण किया गया। एन एस एस पदाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश ने लघु जल 

संसाधन मंत्री के कर कमलों से एक आम के पौधे का रोपण करवाया। महाविद्यालय के प्राध्यापकों डॉ. भूपेंद्र नारायण सिन्हा, डॉ रविंद्र प्रसाद, डॉ संजय कुमार सुमन एवं कर्मचारियों तथा छात्रों ने भी प्रांगण में कई पौधों का रोपण किया। लघु जल संसाधन मंत्री के आगमन के कारण आसपास के क्षेत्र से भी काफी लोगों का जुटान हुआ ।इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मोहम्मद ईसा,थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय, जदयू प्रखंड अध्यक्ष भैरव मंडल, द्वारका प्रसाद मिश्र (जदयू प्रवक्ता ) ,पूर्व पंचायत समिति सदस्य सीताराम घोष , मनोज कुमार मिश्र, घनश्याम पंजियारा सहित अन्य मौजूद थे। पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए किए जा रहे महाविद्यालय परिवार के इस प्रयास के लिए लघु जल संसाधन मंत्री ने प्रधानाचार्य एवं महाविद्यालय परिवार की सराहना की।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें