Bounsi News: गुरु पूर्णिमा उत्सव धूमधाम से मनाया गया

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड स्थित परमेश्वर लाल खेमका सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, के प्रांगण में गुरु पूर्णिमा उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा, आचार्य अमरकांत मिश्र, नंदलाल वैद्य, सुनीता कुमारी के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। सर्वप्रथम महर्षि वेदव्यास के तैल चित्र पर पुष्पार्चन भैया- बहनों तथा आचार्य जी के द्वारा किया गया। भैया बहनों ने समर्पण राशि भी गुरू दक्षिणा के रुप में अर्पित किया। भैया- बहनों ने 


आचार्य जी तथा दीदी जी का भी गुरु पूजन किया। भैया- बहनों ने  गुरु पूर्णिमा पर अपने अपने विचारों को बड़े ही भाव पूर्ण तरीके से प्रस्तुत किया। प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा ने कहा कि, गुरु हमें अज्ञानरूपी अंधकार से ज्ञानरूपी प्रकाश की ओर ले जाते हैं। गुरु के बिना जीवन सफल नहीं हो सकता है। आचार्य बासुकी जी, अमर जी, निकेश जी और नंदलाल जी ने भी गुरू पूर्णिमा के महत्व पर विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम के समापन पर समस्त विद्यालय परिवार ने प्रसाद भी ग्रहण किया। समस्त कार्यक्रम का संचालन आचार्या रुचि कुमारी द्वारा किया गया।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें