Bounsi News: जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूकता हेतु निकाले गए जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। जनसंख्या नियंत्रण को लेकर जागरूकता स्थिरता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत बौंसी प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल परिसर से जागरूकता रथ को शनिवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। बताया गया कि जागरूकता रथ गांव गांव जाकर लोगों को जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूक करेगा। रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर संजीव कुमार एवं अस्पताल प्रबंधक अमित कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। प्रभारी चिकित्सा 

पदाधिकारी ने बताया कि, जागरूकता रथ गांव-गांव में जाकर लोगों को परिवार नियोजन के विभिन्न तरीकों के बारे में जानकारी देने का काम करेगा। ताकि जनसंख्या नियंत्रण के प्रति लोग जागरूक हो सकें। जबकि अस्पताल प्रबंधक अमित कुमार ने बताया कि, जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा के तहत पुरुष नसबंदी, महिला बंध्याकरण के अलावा गर्भनिरोधक सामग्री भी उपलब्ध कराई जाएगी। बताया गया कि, जागरूकता स्थिरता पखवाड़ा  कार्यक्रम 31 जुलाई तक प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में चलाया जाएगा। इस अवसर पर आशा कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कर्मी सहित अन्य लोग भारी संख्या में उपस्थित थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें