Bounsi News: मिशन इंद्रधनुष अभियान को ले आयोजित की गई बैठक

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। भारत सरकार के द्वारा नियमित टीकाकरण के मद्देनजर शत प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति हेतु मिशन इंद्रधनुष अभियान 5.0 चलाया जाएगा। जिसको लेकर मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार के कार्यालय वेशम में रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक संजय सिंह, बीसीएम श्वेता रानी और स्वास्थ्य कर्मी सौरभ सिंह की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गई। बैठक आयोजित कर कई आवश्यक निर्णय लिए गए। मालूम हो कि, अभियान के तहत सभी टीमों के साथ 0 से 5 वर्ष तक के टीकाकरण के छूटे हुए बच्चों का टीकाकरण किया जाना है। इसमें 


खसरा, रूबेला टीका से वंचित सभी बच्चों के टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया जाना है। बताया गया कि, मुख्य रूप से 2023 तक खसरा, रूबेला उन्मूलन किया जाना है। यह कार्यक्रम तीन चरणों में किया जाएगा। जिसमें अभियान 7 से 12 अगस्त, 11 से 17 सितंबर और 09 से 14 अक्टूबर तक चलेगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि, बुधवार को सभी आंगनबाड़ी सेविका को इससे संबंधित कार्य कैसे करने हैं इसके लिए विशेष प्रशिक्षण रेफरल अस्पताल के सभागार में दिया जाएगा। मालूम हो कि, आशा कार्यकर्ताओं के हड़ताल की वजह से यह कार्य अब आंगनबाड़ी सेविकाओं के द्वारा कराया जाएगा। साथ ही बैठक में कई निर्णय लिए गए।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें