Chandan News: सहायक शिक्षक के योगदान पर विद्यालय के प्रिंसिपल ने पुष्पमाला पहनाकर किया स्वागत

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। कहीं खुशी कहीं गम वाली कहावत को झुठलाया नहीं जा सकता है। ऐसे ही मामला बांका जिले की चांदन प्रखंड से सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चांदन प्रखंड के कन्या मध्य विद्यालय चांदन में सहायक शिक्षक के रूप में श्री अवधेश कुमार को शनिवार 8 जुलाई को योगदान के अवसर पर विद्यालय की प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार ने पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। तथा विद्यालय के छात्र छात्राओं ने उत्कृष्ट सहायक शिक्षक के योगदान के अवसर पर स्वागत गान प्रस्तुत कर अभिवादन किए साथ ही साथ विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा सहायक शिक्षक के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। इस मौके पर सहायक शिक्षक श्री अवधेश कुमार ने विद्यालय परिवार एवं बच्चों के बीच संबोधित करते हुए विद्यालय के विकास और छात्र छात्राओं के पठन-पाठन में उत्कृष्ट योगदान देने का संकल्प लिया। जहां एक तरफ कन्या मध्य विद्यालय चांदन में उनके योगदान पर विद्यालय परिवार की ओर से हर्षित और गौरवान्वित महसूस कर रहा है वहीं दूसरी ओर चांदन प्रखंड के प्रोन्नत मध्य विद्यालय कुसुम 

जोरी से स्थानांतरण हुए सहायक शिक्षक श्री अवधेश कुमार के गम में छात्र-छात्राओं में मायूसी छा गई है। ज्ञात हो कि सहायक शिक्षक अवधेश कुमार के उत्कृष्ट योगदान से प्रोन्नत मध्य विद्यालय कुसुम जोरी का कायाकल्प आज भी बांका जिले के चांदन प्रखंड में विख्यात है। इनके योगदान के कार्यकाल में छात्र-छात्राओं में एक अजीब तरह का उत्साह देखने को मिल रहा था। इन्होंने अपने कार्यकाल के शुरुआती दौर चांदन प्रखंड क्षेत्र के प्रोनत मध्य विद्यालय दूधी कुरा में पदभार संभाल कर अपने हुनर एवं महत्वपूर्ण शिक्षा देकर बच्चों के दिलों में समाए रहा। तत्पश्चात आज से लगभग 17 वर्षों से प्रोन्नत मध्य विद्यालय कुसुम जोरी में योगदान देकर बच्चों को कीर्तिमान स्थापित करा कर प्रखंड को गौरवान्वित किया। इनके अंदर वह कीर्तिमान भुलाया नहीं जा सकता जो बच्चे स्कूल आने से कतराते थे उन बच्चों को घर घर जाकर अभिभावकों को समझा बुझाकर स्कूल में दाखिला कराते हुए उनके उज्जवल भविष्य को सवारने में कोई कसर नहीं छोड़ा जिसके कारण आज प्रोन्नत मध्य विद्यालय कुसुम जोरी के छात्र-छात्राओं में मायूस महसूस कर रहे हैं।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें