Chandan News: कांवरिया पथ के दंडी आश्रम की ओर से चांदन बीडिओ सीओ को किया सम्मानित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला आयोजन के दुसरे दिन बुधवार देर शाम को कांवरिया पथ के सुग्गासार स्थित दंडी आश्रम के संस्थापक श्री आदिशक्ति भूतनाथ सेवा सदन की ओर से चांदन वीडियो राकेश कुमार सीओ प्रशांत शांडिल्य को माला पहना कर मोमेंटो भेंट किया। इस अवसर पर रांची से आए डेढ  सौ कांवरियों की जत्था द्वारा दंडी आश्रम में ठहर कर देर शाम तक शिव आराधना की भजन कीर्तन आयोजन किया। जो प्रत्येक वर्ष सावन में कांवरियों की जत्था दंडी आश्रम में ठहर कर श्री आदिशक्ति भूतनाथ सेवा सदन का मान प्रतिष्ठा बढ़ाने की काम करते आ रहे हैं । इस आयोजन से शिवभक्त श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता के समाजसेवी के सौजन्य से कांवरिया पथ के सुग्गासार स्थित दंडी आश्रम में 2017 से कांवरिया बम को निशुल्क सेवा देने की काम कर रही है। कांवरियों बम को विशेष सुविधा प्रदान करते हुए निशुल्क 

भोजन परोसे जाते हैं। इस बाबत दंडी आश्रम के संस्थापक द्वारा बताया गया कि जो भी पदाधिकारी मेरे आश्रम पहुंचते हैं उन्हें हमारी संस्था की  ओर से सम्मानित करने की परंपरा चली आ रही है। संस्था के द्वारा एवं चांदन बीडीओ व सीओ को सम्मानित किए जाने से काफी खुशी महसूस किया और शिवभक्त श्रद्धालुओं के बीच पहुंचकर कांवरिया पथ में विधि व्यवस्था से संबंधित पूछताछ कर जायजा भी लिया जिससे काफी खुशी महसूस किए। वहीं इस बार 2 महीने की सावन होने से यह सेवा 2 महीने तक देने की बात बताई गई है। वही चांदन वीडियो राकेश कुमार सीओ प्रशांत शांडिल्य आदि पदाधिकारी कांवरिया पथ के विभिन्न स्थलों में लगाए गए दुकानों का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान कई दुकानों में लगे गुटखा पान मसाला को जप्त कर नशीले पदार्थ बेचने वाली दुकानदारों को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दीया। जानकारी के अनुसार गुरुवार से कांवरियों की जत्था में वृद्धि देखी गई है जहां कमरिया बम को सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन की ओर से पर्याप्त व्यवस्था लगाई गई है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें