Chandan News: डॉक्टर की नादानी से मानसिक रूप से पीड़ित युवक की गई जान, बुझा घर का चिराग

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। खबर बांका जिले की चांदन प्रखंड की है एक युवक की दर्दनाक मौत हो जाने से क्षेत्रों में कुतूहल मच गया। विदित हो कि डॉक्टर को भगवान का रूप कहे जाने वाले पैसों की लालच में किसी के जिंदगी से खिलवाड़ कर भगवान भरोसे छोड़ देते हैं जिसका नतीजा मौत में बदल जाती है. ऐसा ही एक मामला चांदन प्रखंड के कुसुम जोरी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 10 कुसुम जोरी से सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुसुम जोरी गांव के शंकर यादव के 30 वर्षीय पुत्र पंकज यादव विगत कई सालों से सर में दर्द रहने के कारण बीमार चल रहे थे. सर में दर्द होने के वजह से कभी कबार बेहोशी की हालत से गुजर रहा था. जिसे लेकर परिजनों ने इलाज के लिए देवघर कोलकाता बेंगलुरु आदि बड़े बड़े डॉक्टरों की सलाह पर इलाज चल रही थी. बावजूद सर दर्द में कोई सुधार ना होने पर महीनों पहले रांची रिम्स में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने माथे को ऑपरेशन करने की सलाह दी. लंबे समय तक ऑपरेशन होने की नंबर लगाने की बात पर परिजन रांची के किसी प्राइवेट क्लीनिक का सहारा लेते हुए आज से कुछ दिन पूर्व रांची के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में युवक का माथे की ऑपरेशन की गई. 

ऑपरेशन के 10 दिन बाद परिजनों ने युवक को अपने घर ले आया. लेकिन युवक का स्वास्थ्य सुधरने के बजाय बिगड़ता चला गया. इसी क्रम में सोमवार की देर रात युवक का पहले की तरह बेहोश होकर अचेत अवस्था में चला गया. जिसे लेकर परिजनों ने युवक को इलाज हेतु देवघर ले जाने के क्रम में रास्ते में ही दम तोड़ दिया. युवक का आकस्मिक मौत होने की खबर आग की तरह फैल गई और कोतुहल मच गया. बताया जा रहा है कि मृतक युवक के एक 4 साल की बेटी एवं दो वर्ष का 1 पुत्र है. मृतक का अपना राशन दुकान एवं सीमेंट का कारोबार करता था एक मिलनसार व्यक्ति होने के कारण मृतक की मौत की खबर से सैकड़ों लोगों के दिलों में राज करने वालों का आंखों नम हो गई. बताया जा रहा है कि मृतक के दादी जीवित है जिसकी उम्र लगभग 90 वर्ष आयु की है. मृतक तीन भाइयों में मंझला था. घटना को लेकर मृतक के पिता शंकर यादव उनके माता जी के अलावा प्रोन्नत मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक सह चाचा राम बदन यादव आदि परिजन रो रो कर बुरा हाल है. वहीं इस घटना से आहत मृतक के पत्नी सुषमा देवी बार-बार बदहवास होकर मूर्छित हो रही है.

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें