Chandan News: आशा एवं आशा फैसिलिटेटर की अनिश्चितकालीन हड़ताल के तीसरे दिन भी चरमराई स्वास्थ्य सेवा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। राज्य भर में आशा एवं आशा फैसिलिटेटर की अनिश्चितकालीन हड़ताल के तीसरे दिन भी स्वास्थ्य सेवा में खलल पड़ गई है। ज्ञात हो कि आशा एवं आशा फैसिलिटेटर संयुक्त संघर्ष मंच के बैनर तले अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर 12 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गई है। जिस कारण राज्य के सभी अस्पतालों में सरकार की महत्वपूर्ण कार्यों पर असर देखने को मिल रही है। वही बांका जिला के चांदन प्रखंडों सहित बौसी प्रखंड के अस्पतालों में खांसी असर देखने को मिल रही है जहां 12 जुलाई से प्रखंड के सभी आशा एवं आशा फैसिलिटेटर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखें धरना पर बैठी हुई है। जिसके कारण मात्री प्रसव आर आई टीकाकरण विश्व परिवार नियंत्रण पखवारा (फैमिली प्लानिंग) जैसे कार्यों का लेबल में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कागजी खानापूर्ति करने में कोई कसर नहीं 

छोड़ रही है। वही आशा एवं आशा फैसिलिटेटरों का कहना है कि जब तक सरकार हमारी 9 सूत्री मांगों को समर्थन नहीं करती है तब तक हड़ताल जारी रहेगी। अपनी मांगों को लेकर सभी आशा एवं आशा फैसिलिटेटर अपने बच्चों के साथ लेकर अस्पताल परिसर में धरना प्रदर्शन सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए अपनी मांग पर डटी  हुई है। इस मौके पर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन परिसर में आशा संघ नेत्री प्रखंड अध्यक्ष आशा फैसिलिटेटर गायत्री देवी के अध्यक्षता में दो दिन का धरना प्रदर्शन शांतिपूर्ण संपन्न की गई मौके पर आशा फैसिलिटेटर उर्मिला देवी गीत अंजली कुमारी फैसिलिटेटर गायत्री देवी आशा संयुक्त मंत्री रेखा देवी उपाध्यक्ष प्रभावती देवी एवं दर्जनों आशा कार्यकर्ता मौजूद थी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें