Panjwara News: चीर नदी पर बना डायवर्सन टूटा,गोड्डा से संपर्क भंग

ग्राम समाचार,पंजवारा,बाराहाट,बांका। झारखंड के गोड्डा जिला को भागलपुर से जोड़ने वाले अति महत्वपूर्ण मार्ग पर एनएच 333 ए  अंतर्गत पंजवारा में  चीर नदी पर निर्माणाधीन पुल के समानांतर बनाए गए डायवर्सन इस मौसम की पहली बरसात भी नहीं झेल पाई एवं रविवार रात हुई मूसलाधार बारिश के बाद सोमवार सुबह नदी में उतरे पानी के तेज बहाव में ध्वस्त हो गई। इस डायवर्सन ध्वस्त हो जाने से गोड्डा एवं पंजवारा का सीधा सड़क संपर्क टूट गया। झारखंड के दुमका एवं गोड्डा जिला में रविवार की रात  हुई मूसलाधार  बरसात का पानी रविवार सुबह  पंजवारा चीर नदी में उतर आया। देखते 


ही देखते पानी की रफ्तार बढ़ गई एवं पानी डायवर्सन के ऊपर से बहने लगी। पानी का  दबाव अधिक होने की वजह से डायवर्सन के पश्चिमी छोड़ के तरफ से डायवर्सन टूटने लगी एवं एक के बाद एक ह्यूम पाइप बहने लगे। देखते ही देखते डायवर्सन का एक बड़ा हिस्सा नदी में समा गया एवं इस मार्ग से सड़क संपर्क पूरी तरह से समाप्त हो गया। डायवर्सन के दोनों तरफ बड़ी संख्या में गाड़ियां खड़ी रही। गाड़ियों को पंजवारा से विक्रमपुर के रास्ते माराटीकर -खटनई ग्रामीण पथ से झारखंड की ओर भेजा गया। हालांकि इस मार्ग में भी बड़े-बड़े गड्ढे हैं जिसे होकर वाहनों के परिचालन में असुविधा होती है।लेकिन क्षेत्र के लोगों को आवाजाही का एकमात्र विकल्प अभी यही है। 

ब्रजेश राठौर,ग्राम समाचार संवाददाता,पंजवारा।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें