Panjwara News: अंचलाधिकारी ने लिया बाढ़ में बहे डायवर्जन का जायजा

ग्राम समाचार,पंजवारा,बाराहाट,बांका। रविवार से लगातार हो रही बारिश के कारण सोमवार को चीर नदी पर बने डायवर्जन पर पानी के तेज बहाव के कारण टूट गया है. टूटे डायवर्जन को अविलंब चालू कराने को लेकर मंगलवार को बाराहाट सीओ राजेश कुमार  ने डायवर्जन का जायजा लिया है. साथ ही संवदेक को 2 दिनों के अंदर डायवर्जन दुरूस्त करने का निर्देश भी दिया है. जानकारी हो कि सोमवार को करीब 11:30 सुबह  बजे चीर नदी पर एक करोड़ की लागत से बने डायवर्जन पर पानी के तेज बहाव के कारण टूट गया था., जिसके चलते पंजवारा का गोड्डा से संपर्क भंग हो गया है. गोड्डा जाने के लिए एक मात्र विकल्प यह डायवर्जन ही था. डायवर्जन टूट जाने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को है. इस घटना से कई बच्चों की पढ़ाई बाधित हो गई है. डायवर्जन टूट जाने के कारण गोड्डा के खटनई चौक पहुंचने के लिए लोगों को अतिरिक्त आठ किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है. जबकि पंजवारा से खटनई चौक की दूरी 500 मीटर है. पंजवारा से 8 किलोमीटर की दूरी 


तय करने के लिए ऑटो एवं ई रिक्शा वाले 50 रुपया किराया की मांग कर रहे हैं. मजबूरी में लोगों को यह किराया देना पड़ रहा है. प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोगों का गोड्डा आना जाना इस डायवर्जन से रोजाना होता था. सीओ ने संवेदक श्री हरि कंस्ट्रक्शन कंपनी से डायवर्जन को 2 दिनों के अंदर चालू करने का निर्देश दिया है. जानकारी हो कि सावन माह में इस सड़क मार्ग के रास्ते भागलपुर से गोड्डा के बीच हजारों डाक बम बाबा भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए गोड्डा के विभिन्न शिवालयों में जाते हैं.  ज्ञात हो कि पंजवारा को गोड्डा से जोड़ने के लिए करीब  32 करोड़ की लागत से चीर नदी पर पुल बन रहा है. वही डायवर्जन के टूट जाने से पंजवारा बाजार में सन्नाटा परस गया है.बाजार में लोगों की भीड़ बिल्कुल ही नहीं दिख रही है.  झारखंड के दर्जनों गांव के लोगों सीमावर्ती गांव के लोग खरीदारी के लिए पंजवारा बाजार पहुंचते हैं जिससे यहां चहल पहल रहती है वही डायवर्जन टूट जाने की वजह से लोगों का आना जाना रुक सा गया है जिस वजह से बाजार बिल्कुल शांत दिख रहा है व्यवसायियों की भी चेहरे पर मायूसी साफ तौर पर दिख रही है।

ब्रजेश राठौर,ग्राम समाचार संवाददाता,पंजवारा।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें