Ranchi News: रांची में गोलीबारी की घटना: युवक को मारी गोली , गंभीर हालत में चल रहा है इलाज

ग्राम समाचार  रांची (झारखंड):रांची  जिले में कानून तोड़ने वालों का दुस्साहस लगातार सामने आ रहा है। सोमवार की रात बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए एक युवक को उसके घर पर ही गोली मार दी। बहरहाल, पुलिस प्रभावी ढंग से अपराधियों को पकड़ने के लिए अभियान चला रही है।


घटना रांची जिले के लापुंग पुलिस मुख्यालय क्षेत्र अंतर्गत पोला कस्बे की है, जहां सोमवार की रात 32 वर्षीय जीतेन्द्र उराँव नामक युवक को गोली मार दी गयी।

 हमलावरों ने उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। फिलहाल, जितेंद्र उरांव का  रिम्स में  इलाज चल रहा है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार,  जितेंद्र अपने घर के बाहर बैठे थे, तभी दो लोग आए और बिना कुछ कहे उन पर दो गोलियां चला दीं। एक फायर उसके सिर में लगा, जिससे वह गंभी रूप से घायल हो गया। गोलीबारी के बाद अपराधी इलाके से बाहर निकल कर भाग गये।


गोली बारी  की आवाज सुनने के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लापुंग पुलिस  को दी। घटना के ततकाल बाद  रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों की सहायता से, पुलिस ने घायल युवक को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लापुंग  पहुंचाया गया। 


प्रथमिक इलाज  के बाद, उन्हें विषेश इलाज  के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया।  पूछताछ के दौरान जितेंद्र के परिजनों ने पुलिस को बताया कि गोली मारने की घटना में उनके ही गांव के दो लोग शामिल हैं। लापुंग पुलिस मुख्यालय के प्रभारी अधिकारी सुकुमार हेम्ब्रम ने पुष्टि की कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार, पंचायत के फैसले के दौरान जितेंद्र और संदिग्धों के बीच बहस हुई थी और उसी का बदला लेने के लिए उन्होंने यह हमला किया। गोलीबारी के लिए जिम्मेदार दो लोग फिलहाल फरार हैं और पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।


इस घटना ने पड़ोस के निवासियों में चिंता पैदा कर दी है। लोगों ने आपनी रक्षा के लिए गुहार लगाई है और मामले पर पुलिस से त्वरित कार्रवाई का अनुरोध किया है। गोली मारने वाले दोनों फरार हैं, उनको पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। स्थिति तनावपूर्ण परंतु नियंत्रण में बताई जा  रही है।


- ग्राम समाचार के लिए राजीव कुमार की रिपोर्ट।

Share on Google Plus

Editor - न्यूज डेस्क, नई दिल्ली.

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें