Rewari News : हिटाची एकसिमो कंपनी की ओर से 24वें स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन



बावल औद्योगिक क्षेत्र के सैक्टर 6 स्थित बहुराष्ट्रीय कंपनी हिटाची एस्टीमो फाई प्राइवेट लिमिटेड का 24वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया और इस मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ उत्सुमी सान ने किया। रक्तदान शिविर में 133 अधिकारियों और कर्मचारियों ने रक्तदान किया।  



राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि युवा वर्ग को यह समझना होगा कि किसी भी खुशी मौके पर फिजूल खर्ची करने की बजाए रक्तदान जैसे समाजहित के कार्य करने चाहिए, जिससे अन्य लोगों का भला हो सके तथा यह सबका कर्तव्य है कि युवा वर्ग को समाजहित के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदार बनने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि रक्तदान किसी एक व्यक्ति की जान को तो बचाता ही है बल्कि साथ-साथ में कुछ व्यक्ति के जीवन से जुड़े अन्य परिवारजनों की आशाओं को भी जीवित रखता है, क्योंकि यह किसी भी रक्तदाता को पता नहीं होता कि उसके द्वारा दान किया गया रक्त कितने जरूरतमंद व्यक्ति को मिल रहा है।



एशिया के अध्यक्ष प्रदीप हतगांवकर जी ने कहा कि एक यूनिट रक्त तीन व्यक्तियों की जान बचा सकता है, इससे ज्यादा पुण्य का कार्य नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि कई बार ऐसी स्थिति देखने में आती है, जिसमें खासतौर पर गर्भवती महिलाएं शामिल होती है, जिनके अंदर रक्त की भारी कमी पाई जाती है तथा डिलीवरी के समय उन्हें रक्त की आवश्यकता पड़ती है। इस आवश्यकता को केवल रक्तदान द्वारा ही पूरा किया जा सकता है।इस मौके पर कार्मिक विभाग से महीपत सिंह, कुमार एस, ऊषा यादव, अभिषेक जैन, भरत रायपुरिया, सोनू यादव, पूनम शर्मा, सुरक्षा अधिकारी विपिन जोशी, सहायक प्लांट हैड देशराज सिराधना, उत्पादन  विभाग से पंकज शर्मा, गुणवत्ता विभाग से कमलाकर पवार, करण, नवीन, अनिल कुमार, सुनील, राजेश शर्मा, यशपाल और अन्य सभी विभागों से अधिकारी और कर्मचारी, मानव अधिकार मिशन के जिला उपाध्यक्ष शिव कुमार यादव मौजूद रहे।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें