Rewari News : आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने लिपिक वर्ग के धरने का समर्थन किया



आम आदमी पार्टी की जिला इकाई रेवाड़ी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष मदन सिंह की अगुवाई में आज कोर्ट परिसर रेवाड़ी में चल रहे लिपिक वर्ग के धरने स्थल पर पहुंचकर वहां धरने पर बैठे लिपिक वर्ग को अपना समर्थन दिया। लिपिक  वर्ग की मांग है कि उनका बेसिक वेतन 19900 से बढ़ाकर 35400 किया जाए। जिला अध्यक्ष मदन सिंह ने बताया कि लिपिक वर्ग एक ऐसा वर्ग है  जिसके बिना ना तो कोई ऑफिस चल सकता है ना कोई मंत्रालय। लिपिक वर्ग किसी भी ऑफिस की रीड की हड्डी होता है। ऑफिस या मंत्रालय में कोई भी काम  होता हैं वह लिपिक वर्ग के माध्यम से ही होता है हर मंत्रालय में नोट भी लिपिक ही बनाता है। उस कार्यालय का सारा भार लिपिक वर्ग पर  होता है। उसके कार्यभार को देखते हुए  सरकार द्वारा जो वेतन दिया जा रहा है वह बहुत ही कम है।  आजकल  महंगाई दिन-रात बढ़ रही है। इतने कम वेतन में घर खर्च चलाना किसी भी लिपिकीय कर्मचारी के लिए बहुत मुश्किल है। सरकार से हमारी मांग है कि इनकी आवाज को सुने। 



अगर सरकार इनकी मांग को जल्द पूरा नहीं करती है तो आम आदमी पार्टी लगातार संघर्ष करती रहेंगी। सरकार को यह नहीं भूलना चाहिए 2024 नजदीक आ चुका है। रेवाड़ी जिला इकाई  से कमांडेंट संतोष यादव, जिला अध्यक्ष एक्स सर्विस मैन, हितेंद्र यादव जिला अध्यक्ष ओबीसी सैल,नरेश चौधरी जिला उपाध्यक्ष एक्स एम्प्लॉय, सुभाष अग्रवाल जिला उपाध्यक्ष एक्स एम्प्लॉय,एडवोकेट रविंद्र मेहरा जिला जॉइंट सेक्रेटरी लीगल, राखी चौधरी जिला जॉइंट सेक्रेटरी महिला विंग, संजय शर्मा संगठन मंत्री रेवाड़ी, ललित मेहरा संगठन मंत्री बावल, सत्यवीर सिंह संगठन मंत्री बावल, मनोज कौशिक, डॉ मुकेश कुमार निम्बल, कपिल व अनेक कार्यकर्ताओ ने भाग लिया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें