Rewari News : मॉनसून की झमाझम बारिश ने प्रशासन के सभी दावों की पोल खोली

ग्राम समाचार न्यूज रेवाड़ी : दिल्ली-एनसीआर सहित रेवाड़ी में मॉनसून मेहरबान। सुबह 4 घंटे झमाझम बारिश। मानसून की बारिश के कारण उमस भरी गर्मी से राहत मिली। मौसम खुशनुमा हुआ, जलभराव की समस्या नजर आई। 




रेवाड़ी सहित दिल्ली एनसीआर में रविवार सुबह मॉनसून की झमाझम बारिश हुई। करीब चार घंटे की बारिश ने शहर को खूब भिगोया। बरसात के कारण मौसम सुहावना हो गया तो वही जलभराव जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ा। 



बारिश ने प्रशासन के सभी दावों की पोल खोल कर रख दी। बारिश के कारण शहर में जगह जगह जलभराव की स्थिति बन गई। विभिन्न गली मोहल्लों तथा निचले इलाके में घरों के अंदर बरसात का पानी घुसने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़क और नालियों में पानी भरने से सीवर और नाले नालिया आदि ओवरफ्लो हो गए। 



बरसात में पानी भरने के कारण गड्ढे और नाले दिखाई नहीं देते जिस कारण हादसों का भी डर बना रहता है। शहर के दिल्ली रोड पर धारूहेड़ा चुंगी के समीप यह समस्या अधिक बनी हुई है जहां अनामिका स्टोर के पास काफी समय से नाले का आधा लेंटर टूटा हुआ है और उसमें से सरिए बाहर आ रहे हैं जो हादसों को दावत दे रहा है। 



जिसकी और ना तो प्रशासन और ना ही नगर परिषद का कोई ध्यान है। बारिश के कारण सड़क पर दो-दो फुट तक पानी भर गया है और दुपहिया वाहन चालक को नाला दिखाई नहीं देने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। 



इसके अलावा जलभराव की समस्या माडल टाउन, कंपनी बाग, हाउसिंग बोर्ड कालोनी, भाड़ावास गेट, ब्रास मार्केट, दिल्ली गेट, कानोड गेट, नाईवाली चौक, पुरानी सब्जी मंडी, आर्य समाज रोड, नई आबादी, नई बस्ती, रामपुरा रोड, बस अड्डा, रेलवे रोड, 



नई आबादी, अनाजमंडी सहित विभिन्न इलाकों में कई फुट पानी जमा होने से वाहन चालकों के साथ पैदल राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई जगह पानी भरने से दुपहिया और चौपहिया वाहन खराब होने से लोग जूझते दिखाई दिए।


रेवाड़ी शहरी क्षेत्र में बरसात के कारण हुए जलभराव की निकासी के लिए शहरी निकाय की टीम एक्टिव मोड़ में आ गई है। शहरी क्षेत्र में डीसी मोहम्मद इमरान रजा के निर्देशानुसार एसडीएम होशियार सिंह व डीएमसी उदय सिंह की अगुवाई में योजनाबद्ध तरीके से जल निकासी का कार्य करवाया जा रहा है। शहरी निकाय के एक्सईन अजय सिक्का व सीएसई संदीप कुमार शहरी क्षेत्र में अपनी टीम के साथ स्वयं मोनिटरिंग करते हुए जलभराव वाले क्षेत्रों से बरसात का पानी निकलवा रहे हैं।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें