Rewari News : अर्हं वर्षायोग कलश स्थापना कार्यक्रम में विधायक चिरंजीव राव पहुंचे



परमपूज्य आचार्य भगवन श्री विभव सागर जी महाराज की परम प्रभावक शिष्या आर्यिका 105 अर्हंश्री माताजी ससंघ का अर्हं वर्षायोग कलश स्थापना 2023 रेवाड़ी के नसियाँ जी के प्रणम्य सागर मांगलिक भवन में सम्पन्न हुई। समाज के सचिव श्री राहुल जैन ने बताया सर्वप्रथम इस अवसर पर ध्वजारोहण श्री अशोक जैन श्री राहुल जैन परिवार द्वारा की गई।कार्यक्रम का संचालन आगरा से पधारे श्री मनोज जैन जी द्वारा एवं श्री राजेश जैन शास्त्री द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जैन समाज की महिलाओं द्वारा भक्ति नृत्य रूपी मंगलाचरण से हुआ । तत्पश्चात माताजी के पाद प्रक्षालन श्री महेंद्र कुमार जैन सर्राफ परिवार द्वारा किया गया। माताजी के कर कमलों में शास्त्र भेंट करने का सौभाग्य श्री देवेंद्र जैन सर्राफ परिवार एवं श्री पदम जैन परिवार को प्राप्त हुआ। इस अवसर पर जैन पब्लिक, रात्रि पाठशाला एवं प्रोडिजी के बच्चों द्वारा सुन्दर- सुंदर प्रस्तुतियां दी गईं। 



वर्षायोग के प्रथम कलश को प्राप्त करने का सौभाग्य श्री महेंद्र कुमार जैन सर्राफ परिवार को द्वितीय कलश प्राप्त करने का सौभाग्य  श्री अजय जैन परिवार को एवं तृतीय कलश प्राप्त करने का सौभाग्य श्री कालूराम देवेंद्र जैन परिवार को प्राप्त हुआ। इस अवसर पर "तेरी छत्र छाया भगवन मेरे सर पर हो" एलबम लांच हुई। तत्पश्चात माताजी ने अपने मांगलिक प्रवचन के माध्यम से बताया कि बरसात में जीवों की विराधना होती है इसलिए दिगम्बर जैन समाज जैन संत का चातुर्मास स्थापित करके एक स्थान पर स्थिर होकर रहते हैं क्योंकि बरसात में बहुत जीवों की उत्तपत्ति होती है। विहार करने पर जीवों की विराधना न हो इसलिए चातुर्मास स्थापित होता है । ये बताते हुए गुरु माँ ने बताया स्वपर हित के लिए समाज के हित के लिए  सुख, शांति, समृद्धि लिए 48 दिवसीय महामंडल की विशेष आराधना ऋद्धि सिद्धि मंत्र के साथ 48 दिनों तक चलेगी और भक्तों को बताया  जिनधर्म यही बताता  है अहिंसा के साथ जीओ और अहिंसा के साथ जीने दो, सत्य के साथ जियो और सत्य के साथ जीने दो।



इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक चिरंजीव राव पधारे। चिरंजीव राव ने माताजी से आशीर्वाद ग्रहण किया। जैन समाज रेवाड़ी में पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया। इस कार्यक्रम में अर्हं वर्षायोग समिति के सदस्य गण, मुनि संघ सेवा समिति के सदस्य, सकल दिगम्बर जैन समाज के समस्त पदाधिकारीगण, आगरा, बांसवाड़ा, नोएडा, मवाना, खतौली घाटोल आदि आदि के समस्त अर्हं भक्त परिवार पधारे। कार्यक्रम में जैन समाज के प्रधान पदम जैन, सुरेंद्र जैन, नरेंद्र जैन, राजकुमार जैन,मोहित जैन, जितेंद्र जैन मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें