Rewari News : भारतीय किसान यूनियन ने सीएम के कार्यक्रम का विरोध करने का ऐलान किया

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 28 जुलाई से तीन दिन रेवाड़ी में जनसंवाद करेंगे। भारतीय किसान यूनियन ने विभिन्न मुद्दों को लेकर सीएम से मुलाकात के लिए प्रशासन से समय मांगा। चेतावनी देते हुए कहा सीएम से यूनियन के नेताओं को नहीं मिलने दिया गया तो काले झंडे दिखाकर विरोध करेंगे।



भारतीय किसान यूनियन चढूनी की बैठक किसान भवन में जिला प्रधान समय सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में 28  तारीख से मुख्यमंत्री के जन संवाद कार्यक्रम पर चर्चा की गई। यूनियन की ओर से इसके लिए प्रशासन से समय मांगा गया। समय नहीं देने की सूरत में भारतीय किसान यूनियन ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाने का निर्णय लिया। इस मौके पर लक्ष्मी लिसाना, महेश कुमार पुनसीका, राज सिंह ढिल्लो, सभाचंद नंबरदार, रामेश्वर रोडाई, जगदीश गुज़र, हरफूल , ओमप्रकाश, अशोक नंबरदार, अनूप यादव, बाबूलाल कालाका, भूपेंद्र राठी,भोम सिंह, विपिन पुनीया, लोकेश बावल, कैलाश, डॉक्टर रोहतास, मुन्नी बुढपर श्यामसुंदर,आदि मौजूद रहे।

बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें बीकेयू के जिला प्रधान समय सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार ने अहीरवाल के साथ भेदभाव किया है भारतीय जनता पार्टी के नेता इलाके की आवाज उठाने में सक्षम नहीं है पिछले दिनों फसल ओलावृष्टि से खराब हुई उसका मुआवजा ऊंट के मुंह में जीरा है साल 2020, 21 व 22 का फसल बीमा का पैसा किसानों को अभी तक नहीं मिला है। HSIIDC द्वारा अधिग्रहण की गई जमीन व मकान का पैसा यूनियन के काफी प्रयास के बावजूद नहीं मिला। इसके अलावा प्रदेश के 12 जिलों को बाढ़ ग्रस्त घोषित कर उन्हें स्पेशल पैकेज दिया जा रहा है जबकि अहिरवाल क्षेत्र में विशेषकर रेवाड़ी में भारी बारिश के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है वहां नाम मात्र का मुआवजा दिया जा रहा है इतना भेदभाव क्यों ? क्या वहां बीजेपी का नेतृत्व मजबूत है और अहीरवाल में नेतृत्व कमजोर है?  इन सब मुद्दों को लेकर भारतीय किसान यूनियन चढूनी संगठन मुख्यमंत्री से मुलाकात करेगा अगर सरकार व प्रशासन की ओर से उन्हें मुख्यमंत्री से नहीं मिलने दिया गया यूनियन के नेता डॉक्टर रोहतास रोझूवास के नेतृत्व में यूनियन के सभी पदाधिकारी व किसान मजदूर मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम का विरोध करेंगे और काले झंडे दिखाए जाएंगे। समय सिंह प्रधान ने बताया कि अगर सीएम से उन्हें नहीं मिलने दिया गया तो वह कार्यक्रम का अवश्य विरोध करेंगे फिर चाहे प्रशासन उन पर लाठीचार्ज करें या जेल भेजे। यहां हम आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर रेवाड़ी जिले की तीनों विधानसभा में तीन दिनों तक 6 गांव में जनता से संवाद कर उनकी समस्याएं सुनेंगे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें