Rewari News : महाराजा दक्ष प्रजापति चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा रामपुरा में सिलाई सेंटर का उद्घाटन किया

ग्राम समाचार न्यूज :: रेवाड़ी :: जितेंद्र भारद्वाज :: रेवाड़ी में महाराजा दक्ष चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से रामपुरा में सिलाई सेंटर का उद्घाटन। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संस्था की ओर से की गई पहल। महाराजा दक्ष प्रजापत की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर किया याद। संस्था के पदाधिकारियों ने प्रजापत समाज को एकजुट करने पर बल दिया। संस्था के इस नेक कार्य की सभी ने सराहना की।



रेवाड़ी में रविवार को महाराजा दक्ष चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से गांव रामपुरा में सिलाई सेंटर का उद्घाटन किया गया। समाजसेवी डॉ शिवानी ने रिबन काटकर सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया। महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए संस्था के प्रधान डॉ सुरेंद्र वर्मा और उनकी टीम की ओर से यह पुनीत कार्य किया गया। इस अवसर पर प्रजापत समाज से जुड़े लोगों ने महाराजा दक्ष प्रजापति की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संदेश दिया। संस्था के प्रधान डॉ सुरेंद्र वर्मा, डॉ सुरेंद्र, डॉक्टर सोनिया, महेंद्र राजकुमार आदि ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रजापत समाज आज पिछड़ा और दबा कुचला समाज बनकर रह गया है इस समाज के उत्थान के लिए उनकी संस्था की ओर से समय-समय पर सामाजिक कार्य किए जाते हैं। इसी कड़ी में आज महिलाओं के लिए सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की गई है ताकि महिलाए अपने पैरों पर खड़ी हो सके। उन्होंने कहा कि इस दबे कुचले समाज का उत्थान कैसे हो इसके लिए संस्था की ओर से समाज को एकजुट करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर गांव में फैली नशे की कुरूती के खिलाफ भी मुहिम चलाते हुए युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की गई। संस्था की ओर से कहा गया कि नशे के कारण युवा गलत रास्ते पर चले जाते हैं जिस कारण उन्हें और उनके परिवार को शारीरिक और आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसलिए युवा इस कुरीति से दूर रहें और अपने आप को आत्मनिर्भर बनाएं। उन्होंने महिलाओं और लड़कियों से आह्वान किया कि अपने आप को किसी से कमजोर ना समझे। समाज हर वक्त उनके साथ खड़ा है और आने वाले समय में जल्द ही एक कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र भी खोला जाएगा। इस अवसर पर सभी वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे समाज को एकजुट करने पर बल दिया। समाज के लोगों द्वारा समाज सेवा से जुड़े कार्य करने के लिए संस्था का आभार जताया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें