SSC JE Notification 2023: महत्वाकांक्षी इंजीनियरों के लिए रोमांचक खबर! एसएससी जेई परीक्षा 2023: 1327 रिक्त पदों के लिए अभी आवेदन करें



दोस्तो ग्राम समाचार की और से नमस्कार!!  इंजीनियरिंग के शौकीनों! यदि आप केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों और संगठनों में जूनियर इंजीनियर के रूप में काम करने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो आपका मौका आ गया है! "जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2023" के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित घोषणा कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा हाल ही में बुधवार, 26 जुलाई को किया गया था।


इस बार, एसएससी कई प्रतिष्ठित संगठनों में कुल 1327 रिक्तियों के लिए परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यदि आप विशेष रूप से सीमा सड़क संगठन में रुचि रखते हैं, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि तीनों ट्रेडों के लिए 486 रिक्तियों की घोषणा की गई है।


भाग लेने वाले विभागों और संगठनों में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी), सीमा सड़क संगठन (बीआरओ), केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी), सैन्य अभियंता सेवा (एमईएस), राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन (एनटीआरओ) और अन्य शामिल हैं। यह विभिन्न इंजीनियरिंग पदों पर सीधी भर्ती का सुनहरा अवसर है।


एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 जुलाई से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने के लिए, बस आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं और होम पेज पर दिए गए लिंक का उपयोग करके पंजीकरण करें। एक बार पंजीकृत होने के बाद, अपना आवेदन जमा करने के लिए अपने विवरण के साथ लॉग इन करें। और क्या? आवेदन शुल्क 100 रुपये का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।


अब बात करते हैं पात्रता मानदंड की -

 एसएससी जेई परीक्षा 2023 के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में इंजीनियर डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, आवेदकों के लिए आयु सीमा 16 अगस्त, 2023 तक 30 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, सीपीडब्ल्यूडी और सीडब्ल्यूसी के लिए, अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष तक बढ़ा दी गई है। केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट भी उपलब्ध है।


इसलिए, यदि आपमें इंजीनियरिंग के लिए योग्यता और जुनून है, तो इस शानदार अवसर को न चूकें! आगे बढ़ें और प्रतिष्ठित केंद्र सरकार के विभागों और संगठनों में एक जूनियर इंजीनियर के रूप में एक पुरस्कृत करियर में अपना मार्ग प्रशस्त करने के लिए एसएससी जेई परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करें। मैं आपके किसी भी कार्य में सफलता की कामना करता हूँ!

SSC साईट पर जाने का लिंक


Share on Google Plus

Editor - न्यूज डेस्क, नई दिल्ली.

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें