Banka News: 2250 लीटर शराब की गई बरामद, जिसकी अनुमानित कीमत ₹3000000

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। शराब कारोबारी के द्वारा हाल के दिनों मे शराब तस्करी के नए-नए तरीके ढूंढने से पुलिस के लिए चुनौती खड़ी हो रही है। ताजा घटनाक्रम में बाराहाट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक माह पूर्व जप्त किए गए गिट्टी लदे हुए ट्रक की जब तलाशी ली तो उसमें से बड़ी भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। इसके बाद से पुलिस इस रूट से गुजरने वाले खासकर मालवाहक वाहनों पर अपनी पैनी निगाह जमाए हुए हैं। शराब जप्ती के मामले में इस बड़ी कामयाबी को पुलिस अपनी बड़ी सफलता मान रही है और यह शनिवार को आयोजित एसडीपीओ के प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी देखने को मिला। एसडीपीओ विपिन बिहारी ने बताया कि क्षेत्र में शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने अपने सभी खुफिया तंत्रों को झोक रखा है। उसी का नतीजा है कि शराब तस्कर पुलिस की नजरों से बचने के लिए नित्य नए तरीके ढूंढने में लगे हुए हैं। लेकिन पुलिस भी अपने तंत्र का इस्तेमाल करते हुए उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई करती रही है। उन्होंने पिछले एक दो मामले को भी इस मौके पर गिनाया और कहा कि बरामद शराब कुल 2250 लीटर है और अनुमानित बाजार मूल्य 30 लाख रुपए है। 


उन्होंने कहा कि क्षेत्र से गुजरने वाले माल वाहक वाहनों पर खनन विभाग के साथ पुलिस भी अपनी निगाह रखे हुए हैं और पूर्व में भी यह काम पुलिस के द्वारा तत्परता के साथ किया जा रहा था। जिसकी बदौलत पुलिस को सफलता मिली है, मालूम हो कि पिछले 27 जुलाई को पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान में ओवरलोड वाहनों को जप्त किया गया था। इस जप्त किए गए गिट्टी लदे ट्रक को जुर्माना के साथ छोड़ जाना था। लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की जप्त किए गए ट्रक में शराब की बड़ी खेप है जिसके बाद पुलिस ने बारी-बारी से सभी ट्रैकों से गिट्टी निकलवाना शुरू किया। हालांकि तीन ट्रैकों से गिट्टी निकालने के बाद पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी तो मायूसी छाने लगी लेकिन लेकिन जैसे ही चौथे ट्रक से गिट्टी अनलोड किया जा रहा था। उसके आधे ट्रक में शराब की पेटियां रखी हुई थी। इसके बाद पुलिस ने ट्रक को जप्त कर थाना लाया। शनिवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान थानाध्यक्ष सतीश कुमार इस अभियान में शामिल पुलिस अधिकारी अभिषेक कुमार मिश्रा उत्पाद दरोगा सहित कई पुलिस बल के जवान मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें