Banka News: रक्षाबंधन पर्व 30 एवं 31 अगस्त को, रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में उमड़ी खरीदारों की भारी भीड़

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बाजारों में रक्षाबंधन को लेकर रौनक बढ़ गई है। एक से बढ़कर एक आकर्षक राखियों की जमकर खरीदारी की जा रही है। रक्षाबंधन को लेकर बाजार में खरीददारी की जा रही है। इस खास त्योहार के दिन के लिए बहनें अपने भाइयों के लिए बेस्ट राखी का चयन करती हैं, ताकि त्योहार को यादगार बनाया जा सके। वैसे तो बाजार में कई तरह की राखियां हैं। लेकिन, इस बार ट्रेडिशनल हैंडमेड राखियों की डिमांड है। वहीं दूसरी ओर रक्षाबंधन के समय को लेकर सभी के मन में शंका बनी हुई है। ऐसे में बताते चलें कि सावन माह की पूर्णिमा इस बार दो दिनों तक है। इस कारण रक्षाबंधन 30 अगस्त और 31 अगस्त दोनों दिन मनाया जा रहा है। बौंसी स्थित वेद विद्यापीठ गुरुधाम के पंडित गंगाधर मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया है साथ ही उन्होंने शुभ मुहूर्त के बारे में भी बताया है कि, रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त इस बार 30 अगस्त बुधवार रात नौ बजे से 31 अगस्त गुरुवार को सुबह 7:45 बजे तक है। इस दौरान पूर्णिमा है। उदय-अस्त मान्यता के अनुसार गुरुवार 31 अगस्त को दिन भर 

रक्षाबंधन का उत्सव मनाया जाएगा। हालांकि गुरुवार को सुबह 7:45 बजे के पहले बहन अपने भाई को राखी बांधें तो ज्यादा शुभ रहेगा। रक्षाबंधन पर्व को लेकर बाजार में एक सौ से अधिक दुकानों पर राखियां सजायी गयी है। इसमें कई दुकान अस्थाई रूप से राखी स्पेशल लगाई गई है। रक्षाबंधन पर्व को लेकर बाजार में उत्सवी माहौल है। राखी खरीदने के लिए युवतियों व महिलाओं का राखी दुकान में काफी भीड़ उमड़ रही है। दस रुपये से लेकर तीन सौ रुपये तक राखी बाजार में बिक रही है। देर रात तक राखी की बिक्री बाजार में हो रही है। मुख्य रूप से डेम रोड, गांधी चौक, मारवाड़ी टोला, थाना रोड,दुमका रोड, स्टेशन रोड सहित अन्य जगहों पर राखी स्पेशल दुकान लगाई गई है। मारवाड़ी टोला,डेम रोड में मुस्लिम व्यवसायी भी राखी स्पेशल दुकान लगाया है। स्टेशन रोड के रौशन कुमार ने बताया कि, रक्षाबंधन के अवसर पर आकर्षक राखियां कोलकाता से मंगाई गई है। बहनों के द्वारा राखी खूब खरीदारी की जा रही है। डेम रोड के व्यवसायी सोनू गुप्ता ने बताया कि, रक्षाबंधन पर्व को लेकर बाजार में बिक्री बहुत अच्छी है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें