Bounsi News:ग्रामीण क्षेत्रों में जिलाधिकारी द्वारा धान रोपनी का स्थल निरीक्षण: किसानों की समस्याओं का समाधान कैसे?

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में जिलाधिकारी अंशुल कुमार के द्वारा धान रोपनी का स्थल निरीक्षण किया गया। स्थल निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी के द्वारा वहां मौजूद किसानों की समस्याओं को सुना गया। किसानों के द्वारा मुख्य रूप से सिचाई के लिए बिजली का कनेक्शन उपलब्ध करवाने और विद्युत ग्रामीण फीडर लगाने को लेकर अनुरोध किया गया। जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल को विद्युत आपूर्ति बहाल कराने के लिए निर्देशित किया गया। इसके बाद जिलाधिकारी के द्वारा लघु सिचाई विभाग के सौजन्य से निर्मित सिचाई कुओं का निरीक्षण भी किया गया। कुआ निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा 

कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई को निर्देश दिया गया कि कुआं की साफ- सफाई एवं मरम्मती करवाई जाए। मालूम हो कि सरकार द्वारा किसानों को धान रोपनी के लिए डीजल अनुदान उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसके संबंध में जिलाधिकारी के द्वारा किसानों से जानकारी ली गई। किसानों से पूछा गया कि डीजल अनुदान के लिए आप लोगों ने फॉर्म भरा है या नहीं, जिस पर किसानों के द्वारा जानकारी दी गई कि आवेदन दिया गया है। साथ ही और किसानों के द्वारा आवेदन दिया जा रहा है।

- रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें