Bounsi News: रेलवे ई टिकट के अवैध कारोबार को रोकने के लिए आरपीएफ की टीम ने की छापेमारी

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। प्रखंड क्षेत्र के बलुआतरी गांव में रेलवे की ई-टिकट के अवैध कारोबार को रोकने के लिए आरपीएफ की टीम के द्वारा छापेमारी की गयी। बौंसी पुलिस के एसआई मनोरंजन कुमार के साथ आरपीफ के एसआई शरद कुमार और रेलवे क्राइम ब्रांच के एसआई दीपक राय सहित भारी संख्या में पुलिसकर्मी बलुआतरी गांव पहुंची और यहां पर ई टिकट का अवैध धंधा करने वाले एक व्यक्ति की तलाश की जाने लगी। हालांकि वहां पहुंची आरपीएफ की टीम को देखकर गांव में हड़कंप मच गया। छापेमारी टीम ने बताया कि, आईआरसीटीसी एजेंट आईडी की आड़ में अवैध रूप से रेलवे ई टिकट का कारोबार किया जा रहा है। आईआरसीटीसी में यूजर आईडी का उपयोग 

करते हुए अब तक लाखों रुपये मूल्य का टिकट काटा जा चुका है। आरपीएफ की टीम के द्वारा जब वहां पर पूछताछ की गयी तो यूजर आईडी एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला कुमा देवी के नाम का निकला। हालांकि यूजर आईडी में दर्ज मोबाइल नंबर किसी दूसरे के नाम का था। आरपीएफ की टीम वहां पर आवश्यक पूछताछ कर रवाना हो गयी। पुलिस को शक है कि वहां के ही किसी व्यक्ति के द्वारा इस तरह का गोरख धंधा किया गया है। आरपीएफ के एसआई ने बताया ई टिकटिंग पर मालदा डिवीजन के साइबर सेल के द्वारा निगरानी रखी जाती है। साथ ही बताया कि मामले की पड़ताल की जा रही है। जब तक छानबीन पूरी नहीं हो जाती कुछ भी बताना संभव नहीं है। इस मौके पर बौंसी पुलिस और आरपीएफ कर्मी मौजूद थे।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें