Bounsi News: भागलपुर हंसडीहा मुख्य मार्ग पर बने हैं बड़े-बड़े गड्ढे, जो दे रहे हादसे को निमंत्रण

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। भागलपुर हंसडीहा मुख्य मार्ग जो की राष्ट्रीय राजमार्ग है। वह अब केवल नाम का राष्ट्रीय राजमार्ग बनकर रह गया है। इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। जो अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। मालूम हो कि, शुक्रवार की देर रात इसी भागलपुर हंसडीहा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने बड़े-बड़े गड्ढे के कारण दुर्घटनाग्रस्त होकर बौंसी थाना क्षेत्र के नयागांव निवासी 32 वर्षीय मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई थी। ऐसे में इस संवेदनशील मामले को लेकर ना तो स्थानीय प्रशासन इसकी सुध ले रहा है और ना ही राष्ट्रीय राजमार्ग अधिकारी इसकी सुध ले रहे हैं। मालूम हो कि, राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्य को लेकर फाइलें अभी भी अधर में अटका हुआ है और ना ही इसके निर्माण कार्य की दिशा में कोई कार्य हो पाया है। ऐसे में काफी समय पहले बनी सड़क को देखकर लगता नहीं है कि यह राष्ट्रीय राजमार्ग कि सूरत जल्द बदल पाएगी। मालूम हो कि, बौंसी मुख्य बाजार से लेकर भलजोर चेकपोस्ट तक सड़क बड़े छोटे गड्ढे में तब्दील हो गए हैं। जो आए दिन दुर्घटना को आमंत्रण 


दे रहे हैं। बताते चलें कि, सावन का माह होने के कारण इस मार्ग में प्रतिदिन पैदल कांवरियों के साथ-साथ देवघर और बासुकीनाथ पूजा अर्चना करने के लिए जाने वाले वाहनों की भीड़ लगी रहती है। प्रत्येक दिन इस मार्ग के भंडारीचक गांव के समीप दो पहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं और गंभीर रूप से जख्मी भी हो रहे हैं। बताया जाता है कि, सड़क खराब होने की वजह यहां के स्थानीय नागरिकों के द्वारा नाली का पानी सड़क पर बहा देना भी है। लगातार नाले का पानी बहने की वजह से सड़क जगह-जगह से खराब हो गई है। मालूम हो कि, मंदार महोत्सव के समय जनवरी माह में जिलाधिकारी के निर्देश पर राष्ट्रीय राजमार्ग अधिकारी के द्वारा गड्ढों की मरम्मत कर सड़क को कम चलाउ बनाया गया था। जो अब जर्जर हो चुका है। इस मामले में कार्यपालक पदाधिकारी ने जल्द ही सड़क की मरम्मत कराने का आश्वासन दिया है।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें