Bounsi News: जिलाधिकारी ने रेफरल अस्पताल का लिया जायजा,विधि व्यवस्था खराब देखकर लगाई फटकार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाए जाने के साथ-साथ मरीजों का बेहतर तरीके से उपचार होने को लेकर जिलाधिकारी के द्वारा भिन्न-भिन्न अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने बौंसी रेफरल अस्पताल का जायजा लिया और वहां की ढीली पड़ी व्यवस्था को लेकर रेफरल अस्पताल प्रभारी, स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक को फटकार लगाई।


 निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने अस्पताल में ओपीडी, दवा वितरण कक्ष, प्रसव कक्ष, दवा स्टोर, ऑपरेशन थिएटर, सभागार सहित अन्य जगहों की बारीकी से जांच करते हुए रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर संजीव कुमार को और  प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक संजय सिंह को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

जिला पदाधिकारी ने अस्पताल से मिलने वाली भोजन एवं अन्य सुविधाओं के संबंध में भी आवश्यक जानकारी प्राप्त की। गंदगी और बेहतर साफ सफाई नहीं देख कर जिलाधिकारी के द्वारा पदाधिकारियों को फटकार भी लगाई गई। साथ ही उन्हें अस्पताल परिसर में खुले में पड़े दवाइयों को स्टोर रूम में व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। 


जर्जर हो चुके छत को देखकर उन्होंने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता से बात कर टेक्निकल टीम भेजकर जांच करवाने और मरम्मति करवाने का निर्देश दिया। लो वोल्टेज की समस्या पर भी उन्होंने विद्युत विभाग के कार्यपालक पदाधिकारी को कई निर्देश दिए। इस मौके पर डीपीएम सहित विभिन्न चिकित्सक एवं अन्य मौजूद थे।

- कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें