Chandan News: खेत में लगाएं विद्युत तार की चपेट में आई एक 13 वर्षीय छात्रा की हुई मौत

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांन्दन थाना क्षेत्र से एक बड़ी दुखद घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार 13 वर्षीय छात्रा प्रवाहित बिजली की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। मामला चांन्दन प्रखंड के गौरीपुर पंचायत कूबी गांव निवासी मुन्ना चौधरी के 13 वर्षीय पुत्री राखी कुमारी सुबह करीब 6:00 बजे शौच के लिए गांव से कुछ दूर खेत की ओर गई थी जहां गांव के ही प्रमोद चौधरी द्वारा अपने खेत में लगे मक्का फसल को बंदर एवं वन सूअर से बचाने के लिए खेत के चारों ओर विद्युत प्रवाहित तार लगा दिया था जिसकी चपेट में आ जाने से मौत हो गई। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  कुबी गांव निवासी प्रमोद चौधरी ने दिन में चोरी से विद्युत खपत कर पटवन करता था। और रात में मकई के फसल को बचाने के लिए खेत के चारों ओर विद्युत प्रवाहित तार लगा दिए जाते थे। 

इसी बीच शुक्रवार की सुबह शौच करने गई छात्रा  विद्युत तार की चपेट आकर घटनास्थल पर ही मौत हो गई। कुछ देर बाद घटना की जानकारी आग की तरह फैल गई। जिसकी सूचना के बाद मौके पर चान्दन पुलिस एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचकर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार एवं आरोपी प्रमोद चौधरी के बीच आपसी समझौता कर मामले को रफा-दफा कर दिया। वही चांदन पुलिस ने मृत शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम हेतु बांका भेज दिया।  बताया जा रहा है कि मृतिका अष्टम वर्ग  की छात्रा थी । उनके आकस्मिक निधन से उनके माता-पिता सहित परिजनों में मातम पसर गया। इस संबंध में चांदन थाना अध्यक्ष नसीम खान ने बताया कि मृतिका के परिवार से किसी प्रकार का आवेदन प्राप्त नहीं है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें