Chandan News: श्रावणी मेला के सातवें सोमवारी के भीड़ नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के सातवें सोमवारी को लेकर रविवार देर रात तक बांका जिला प्रशासन एडीएम माधव कुमार,एसडीएम अरुण कुमार,बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह, चांदन थाना प्रभारी नसीम खान, सीओ प्रशांत सांडिल्य, बीडिओ राकेश कुमार एवं आदि पदाधिकारी के साथ दंडाधिकारी के संयुक्त में झारखंड बिहार बॉर्डर स्थित चांदन थाना के दर्दमारा बॉर्डर पर कांवरिया को पुरी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात रहे।  वहीं भीड़भाड़ को लेकर सुल्तानगंज से आ रहे सभी कांवरिया वाहनों को वाहन पार्किंग में लगवा कर कांवरिया को जाम से निजात दिलाया गया। ताकी कांवरियों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, इसकी पूरी प्रशासनिक व्यवस्था में सभी अधिकारी लगे रहे। इस मौके पर बांका एडीएम माधव कुमार सिंह ने बताया कि बांका जिला प्रशासन एवं झारखंड जिला प्रशासन के संयुक्त से ट्रैफिक संबंध एवं अन्य तरह की व्यवस्था में सभी अधिकारी एवं मीडिया के सहयोग से विश्व श्रावणी मेले को सफल बनाने में पूरी कोशिश की जा रही है ताकि 2023 

विश्व श्रावणी मेले शांति व्यवस्था में सफल रहे यही भोलेनाथ एवं मईया पार्वती से हम हम सभी यही कामना करते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि कांवरिया की सुविधा को लेकर सुल्तानगंज से लेकर पूरी कांवरिया पथ पर गंगा का बालू बिछाया गया है जिससे कांवरिया को किसी भी तरह की कठिनाई न हो साथ ही साथ उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति बांका जिला  प्रशासन की ओर से कांवरियों के लिए निशुल्क सेवा शिविर चिकित्सा शिविर विश्राम गृह लगाया गया है। ज्ञात हो कि अधिक सावन मास को लेकर दूसरे चरण का पवित्र श्रावण मास 17 अगस्त से प्रारंभ हो गई है। और दूसरे चरण का शुभ श्रावण मास प्रारंभ होने से कांवरियों की जत्था की हुजूम उमड़ पड़ी है। वही भीड़ नियंत्रण को लेकर बांका जिला प्रशासन कांवरिया पथ के धोरी से लेकर झारखंड स्थित दुम्मा बॉर्डर तक बांका प्रशासन अलर्ट मूड में है। जबकि कांवरिया पथ से संबंधित प्रखंड प्रशासनिक पदाधिकारी द्वारा कांवरिया पथ के विभिन्न जगहों पर साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखी जा रही है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें