Chandan News: दो अंतर्जातीय प्रेमी युगल ने भाग कर कोर्ट में रचाई शादी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले के आनंदपुर ओपी थाना अंतर्गत एक प्रेमी जोड़े ने भाग कर कोर्ट मैरिज कर ली है। दोनों के बीच कुछ साल से प्रेम संबंध चल रहा था। लड़की और लड़के के घरवालों का अंतर्जातीय होने को लेकर दोनों का रिश्ता मंजूर नहीं था। जिसके बाद प्रेमी युगल ने भागकर बांका कोर्ट में शादी रचा ली। मंगलवार को दोनों ने कोर्ट में विवाह किया और उसके बाद लड़का लड़की को लेकर अपना घर पहुंचा। मामला आनंदपुर ओपी थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव का है। प्रेमी जोड़े की शादी के बाद प्रेमिका के परिजनों द्वारा आनंदपुर ओपी थाना को अवगत कर अपनी बेटी को सकुशल वापस करने की गुहार लगाई है।जानकारी के अनुसार आनंदपुर ओपी थाना क्षेत्र के बोगईया पंचायत उत्तरी वारने ग्राम निवासी प्रकाश दास के पुत्र रंजन कुमार (25 वर्ष) और मुंगेर जिले के लडूई गांव विजय कापरी के पुत्री मुस्कान कुमारी (20 वर्ष) 

जो की अपने मामा घर आनंदपुर ओपी थाना क्षेत्र के नारायणडी (मथुरा) गांव में रहकर पढ़ाई करता था। दोनों के बीच पिछले दो वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।दोनों बराबर मिलते-जुलते रहते थे, लेकिन दोनों की जाति अलग रहने के कारण परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। जबकी विगत 6 महीना पहले भी प्रेम प्रसंग को लेकर विवाद हुआ था। इधर कोर्ट मैरिज के बाद दोनों परिवार के परिजन सामाजिक स्तर पर मिल बैठकर मामले को सुलझाने का खबर लिखिए आने तक प्रयास किया जा रहा है। विदित हो कि उक्त मामले में प्रेमी प्रेमिका से तौबा कर सूरत काम करने के लिए चला गया। वापस आने के बाद फिर दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा।मजबूरन प्रेमी युगल ने भागकर 22 अगस्त को बांका कोर्ट में  शादी रचा ली।यह अंतर्जातीय विवाह इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। घटना की जानकारी पर आनंदपुर पुलिस ए एस आई सुधीर कुमार मौके पर पहुंची। लेकिन प्रेमी युगल के जिद पर पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा। प्रेमिका प्रेमी के साथ रहने को लेकर अपनी जिद पर खड़ी हुई है।  बावजूद प्रेमिका के परिजन दोनों   के प्यार में खलल डालने मे लगी हुई है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें