Chandan News: दुष्कर्मियों को फांसी दिलाने को लेकर निकाली न्याय यात्रा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बीते साल 2022 होली के दिन चान्दन बाजार स्थित श्री श्री 108 दुर्गा मंदिर परिसर के महज कुछ दूर के एक गरीब परिवार के घर में जन्मी 7 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ कई दुष्कर्म दरिंदों ने दुर्गा मंदिर के आसपास से अगवा कर बलात्कार जैसे घटना का अंजाम देते हुए निर्मम हत्या कर दी थी। और दरिंदों ने उसे बच्ची की लाश को ठिकाने लगाने के लिए चंदन रेलवे स्टेशन करीब बने नाले के भीतर बालू में गाड़ दिया था। जिसे चान्दन पुलिस ने उस बच्ची की लास को बरामद कर दुष्कर्मी दरिंदों को ठिकाने लगाने के लिए जाल बिछा कर आखिरकार घटना के बाद चान्दन बाजार चार आरोपी एडवोकेट श्रीधर वर्णवाल उर्फ गोलू अजय बरनवाल डोमन पासवान और पेंटर सागर सोनी को विभिन्न ठिकानों से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जिसके बाद आगे कार्रवाई पर इस जघन्य घटना में संलिप्त साक्ष्य के आधार पर चांदन रेलवे-स्टेशन के आरपीएफ जवान बीरबल पार्टिदार को भी जेल के सलाखों में जाना पड़ा है। जो अब तक पांचों आरोपित जेल के सलाखों में बंद है। इस तरह के जघन्य घटना कड़ी निंदा करते हुए उसे बच्ची की न्याय दिलाने एवं दुष्कर्मियों को फांसी तक पहुंचाने के लिए बड़े बड़े राजनेता दुष्कर्म पीड़ित के घर पहुंच कर विभिन्न प्रकार के प्रोटेस्ट कर चुका है। इसके बावजूद न्यायिक प्रक्रिया में अभी भी यह लंबित पड़ा हुआ है। जिसे लेकर रेपिस्ट एक्टिविटी सामाजिक कार्यकर्ता योगिता भयाना अपने सहयोगियों के साथ पूर्व की तरह सोमवार को दुष्कर्म पीड़ित के घर चान्दन पहुंचकर सैकड़ो स्थानीय महिला पुरुष बच्चे एवं बच्चों के साथ शामिल होकर दोषियों को फांसी दिलाने तक न्याय यात्रा जारी रखने को लेकर दुर्गा 



मंदिर से लेकर चांदन थाना गेट सहित प्रखंड मुख्यालय तक न्याय यात्रा निकालकर दोषियों को फांसी दिलाने मांग किया । बता दें की इस जगन्य घटना के तुरंत बाद योगिता भयाना पीड़ित परिवार के घर आकर न्याय दिलाने के आंदोलन को आगे बढाई थी। इतना ही नहीं योगिता भयाना दुष्कर्मियों के शिकार हुई बच्ची के परिजन के साथ इंसाफ दिलाने राज्य की मुख्यमंत्री के समक्ष आंदोलन का हिस्सा भी बनी थी। वही आज के इस आंदोलन एवं न्याय यात्रा से दुष्कर्मियों को सजा दिलाने की मांग ताजा हो गई है। इस दौरान योगिता भयाना प्रेस मीडिया के माध्यम से बताया कि जिस प्रकार राम ने अहंकारी रावण को मारा ठीक उसी प्रकार ऐसे दरिंदे को रक्षा कहना अधिक ठीक होगा ऐसे आरोपों को फांसी से कम कोई सजा नहीं होनी चाहिए उन्होंने जोड़ देकर कहीं की जब तक दुष्कर्मियों को फाँसी नहीं हो जाती है तब तक प्रत्येक रविवार को न्याय यात्रा जारी रहेगी।उन्होंने आगे कही की अगर इस प्रकार की विरोध प्रदर्शन के साथ न्याय यात्रा  करेंगे तो निश्चित रूप से न्यायालय को भी लाचार होकर जल्द से जल्द आरोपियों को सजा सुननी पड़ेगी। जिससे दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके। तभी इस प्रकार की घटना पर अंकुश लग सकेगी। इसके लिए मैं हमेशा तैयार बैठी हूं। उन्होंने आगे बताइए की आरोपी चाहे कितना ही पहुंच वाला हो उसे सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इस मौके पर चान्दन बाजार के समाजसेवी सह पेंशनर समाज यमुना पोद्दार अवधेश पोद्दार रंजन मालवीय उत्तम पोद्दार गौतम पोद्दार मनोज पोद्दार आदित्य पोद्दार आदि के साथ दर्जनों स्थानीय लोग मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें