Chandan News: राशन दुकानदार द्वारा ग्राहकों से एल आई सी का प्रलोभन पर लाखों की ठगी की मामला उजागर

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांन्दन बाजार में  कम दाम में राशन देने की बोर्ड लगाकर ग्रामीणों को लगाया चूना। राशन दुकानदार ने ग्राहकों से लाखों की ठगी कर लेने की मामला सामने आया है।हांलाकि समाज जागरण पुष्टि नहीं करती है। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चान्दन बाजार निवासी विकास कुमार बरनवाल, पिता गोपी बरनवाल ने लगभग एक हजार ग्राहकों से एक- एक हजार रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठग लिया। ग्राहक गुंजा देवी, सिकंदर शर्मा, राजू मंडल, रंजन कुमार, अनिल कुमार, देवेंद्र कुमार लगभग हजारों ग्राहकों से कम दाम पर राशन देने की बात कह कर सभी ग्राहकों से एक- एक हजार रुपैया रजिस्ट्रेशन के नाम पर वसूला गया। दो-चार बार ग्राहकों को बाजार से कम दाम में राशन तो उपलब्ध करा दिया। उसके बाद राशन दुकानदार विकास कुमार बरनवाल, पिता गोपी बरनवाल ने ग्राहकों को कंपनी से राशन नहीं आने की बात कह कर राशन देना बंद कर दिया। जिससे ग्राहक कई महीने तक 

इंतजार भी किया जब राशन नहीं देने लगा तब सभी ग्राहकों ने ठगी का महसूस किया और बाजारों में इस तरह की बात आग की तरह फैल गई। दुकानदार विकास कुमार बरनवाल, पिता गोपी बरनवाल इस मामले में कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर रहे हैं। चान्दन बाजार निवासी  अवधेश कुमार, प्रदीप कुमार, गौरव कुमार लगभग दर्जनों ग्रामीणों ने बताया की विकास कुमार बरनवाल के बड़े भाई मणिलाल बरनवाल पिता गोपी बरनवाल भी एलआईसी एजेंट बनकर चान्दन बाजार सहित ग्रामीण इलाकों में लगभग दस लाख का ठगी कर चांन्दन से फरार हो गए हैं। जब बड़े भाई चान्दन के ग्रामीणों को चुना लगाकर लखपति बन गए तो छोटा भाई पीछे क्यों रहते। विकास कुमार बरनवाल भी लगभग हजारों ग्राहकों से ठगी कर लखपति बन गये।  कार्रवाई को लेकर कुछ ग्राहक चांदन थाना में आवेदन देने की बात कही। इस बात पर थाना अध्यक्ष नसीम खान ने बताया की आवेदन आने पर जांच कर कर्रवाई किया जाएगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें