Chandan News: शॉर्ट सर्किट से लगी आग हजारों की संपत्ति जल कर हुई खाक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओपी थाना क्षेत्र के दक्षिणी बारने पंचायत अंतर्गत मंझली गांव निवासी प्लस टू प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय भैरोगंज के सेवानिवृत्त लिपिक सुरेंद्र यादव के गौशाला में बीते रात शनिवार दस बजे के बिजली की सर्किट से अचानक लग  गई।आग लगने से हजारों रुपए की मवेशी चारा कुट्टी, लकड़ी का तख्ता कुट्टी काटने की मशीन, पंखा आदि जलकर राख हो गई। आग लगने की घटना पर  गौ पालक सुरेंद्र यादव आदि ग्रामीणों के सहयोग से सबसे पहले मवेशियों को बाहर निकालने में कामयाब हो गया।जिससे मवेशी की जान बच गई। घटना से 

आहत गोपालक द्वारा शोरगुल से अफरा तफरी का माहौल बन गया।आग लगने की घटना पर ग्रामीणों द्वारा आग पर हद तक काबू पाया गया। लेकिन आग इतनी भयावह रूप ले लिया था कि रात के अंधेरे में आग बुझाने में विफल हो रही थी।इसकी सूचना पर ग्राम पंचायत मुखिया तुलसी रजक के द्वारा कटोरिया फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा तब जाके आग पर काबू पाया गया। वहीं इस संबंध में चान्दन सीओ प्रशांत शांडिल ने बताया की पीडीत द्वारा दिए गए आवेदन को जांच उपरांत कर्मचारी रिपोर्ट कराते हुए आपदा प्रबंधन द्वारा मिलने वाली सहयोग राशि दिया जाएगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें