Chandan News: रसोई गैस के रिसाव से लगी आग झुलसी गृहिणी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चान्दन थाना के वार्ड नंबर 3 से एक बड़ी घटना सामने आई है। बताया जा रहा है की खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर में लीकेज से घर में आग लग गई। आग की लपटें इतनी भयावह थी की खाना बना रही रीना देवी  गंभीर रूप से झुलस गई है। घटना शनिवार देर शाम की है। हैठ टोला निवासी चतुरानंद ठाकुर की पत्नी रीना देवी अपने घर में खाना बना रही थी, उसी दौरान घरेलू गैस सिलेंडर का पाइप अचानक फट गया, और गैस रिसाव पूरे कमरे में देखते-देखते फैल गई और आग लग गई। आज की लपटे इतनी भयानक थी कि घर का सारा सामान रुपया पैसा, कपड़ा, दाल, चावल लगभग सभी समान देखते ही देखते जलकर खाक हो गया। घटना के बाद महिला के शोरगुल सुनकर ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। लेकिन खाना बना रही महिला रीना 

देवी गंभीर रूप से झुलस गए हैं। जिसे देख ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। स्वजन द्वारा आनन-फानन में इलाज के लिए महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन लाया गया जहां डॉक्टर ने उपचार कर घर भेज दिया।  तत्पश्चात डॉक्टर ने महिला को समय पर दवा लेने व परहेज से रहने का निर्देश दिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे चांदन प्रमुख रवीश कुमार, मुखिया अनिल कुमार एवं दर्जनों ग्रामीणों ने इस तरह की हादसा  हो जाने पर बहुत ही दुख व्यक्त किया। प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार ने बताया की आपदा प्रबंधन द्वारा गृह स्वामी को लाभ दिलाया जाएगा। इसके लिए सोमवार को अंचलाधिकारी को आवेदन देते हुए जो भी उचित मुआवजा देने का प्रावधान होगा। वह गृह स्वामी को जांचों प्रांत दिया जाएगा। फिलहाल घटना को लेकर अंचलाधिकारी को सूचना दिया गया है। अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल ने भी इस तरह की घटना को लेकर गृहस्वामी को उचित मुआवजे को लेकर आश्वासन दिया गया है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें