Godda News : झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की आपातकालीन बैठक आयोजित


झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की एक आपात बैठक दिनांक 4 अगस्त 2023 को मध्य विद्यालय महागामा के प्रांगण में आयोजित की गई , इस बैठक में शिक्षकों के ज्वलंत समस्याओं एवं लंबित मांगों पर विचार किया गया। 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ नेता जयकांत यादव ने कहा की आज शिक्षक सबसे ज्यादा परेशान एवं हताश अपनी बायोमैट्रिक उपस्थिति नहीं बनने से है। इसमें सबसे बड़ी समस्या है कि ई विद्या वाहिनी ऐप के नए वर्जन द्वारा विद्यालय का लोकेशन सही बताया ही नहीं जाता है, विद्यालय में उपस्थिति बनाने पर भी आउट ऑफ स्कूल दिखाता है जिस कारण एब्सेंट लिखा जाता है। ई विद्या वाहिनी ऐप के लोकेशन को ठीक करने की जिम्मेवारी शिक्षा विभाग के प्रखंड कार्यालय , जिला कार्यालय या राज्य कार्यालय के तकनीकी कोषांग का है, यह समस्या विगत कई महीनों से है फिर भी विभाग द्वारा आज तक इसका कोई समाधान नहीं निकाला जा सका है ,फलस्वरुप शिक्षकों को वेतन स्थगित करने ,कारणपृक्षा या अन्य विभागीय दंड का अंदेशा हमेशा सताते रहता है जिससे वे बीमार भी पड़ रहे हैं।

प्रखंड अध्यक्ष राणा प्रताप रंजन ने गोड्डा जिला में युक्तिकरण हेतु त्रुटिपूर्ण सरप्लस शिक्षकों की सूची पर आपत्ति जताई तथा मांग की है कि पहले प्रोन्नति दी जाए उसके बाद युक्तिकरण किया जाए, इस संबंध में एक ज्ञापन जिला शिक्षा अधीक्षक गोड्डा को शीघ्र सौंपा जाएगा।

बैठक की संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव विनोद कुमार गुप्ता ने कहा कि यदि इन तमाम मुद्दों का शीघ्र समाधान नहीं किया जाता है तो झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ चरणबद्ध तरीके के से आंदोलन करेगी। 

आज की बैठक में क्षेत्र अध्यक्ष निलेश कुमार, क्षेत्र सचिव सह जिला प्रवक्ता रीतेश रंजन, सेवानिवृत्त शिक्षक महेंद्र साह, विनोद कुमार त्यागी, प्रखंड कार्यसमिति सदस्य तौहीद आलम, राजेंद्र पंडित, राजीव कुमार, विजय यादव, अब्दुल मन्नान समेत दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

ग्राम समाचार , गोड्डा।

Share on Google Plus

Editor - संपादक

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें